DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आकाश बना टॉपर

एसडी इंटर कालेज सदर के आकाश अग्रवाल ने 12वीं में 84.4 अंकों के जरिए आकाश छू लिया। पीसीएम वर्ग के आकाश ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किए। आकाश ने हाईस्कूल में भी एसडी इंटर कालेज से यूपी की मेरिट में 15वां स्थान प्राप्त कर मेरठ का नाम चमकाया था। आकाश की इस उपलब्धि को उसके घर व स्कूल में जश्न का माहौल रहा।

104-डी साकेत निवासी ठेकेदार अजय अग्रवाल के पुत्र आकाश अग्रवाल ने इंटर के नतीजों में पीसीएम वर्ग से 500 में से 422 अंक अर्जित किए। उन्होंने फिजिक्स में 92, केमिस्ट्री में 93, मैथ्स में 93, हिंदी में 72 और अंग्रेजी में भी 72 अंक प्राप्त किए। एसडी इंटर कालेज सदर के प्रधानाचार्य ओमपाल सिंह ने बताया कि 84.4 प्रतिशत अंकों के आकाश ने मेरठ में टॉप किया। आकाश की इस उपलब्धि पर न केवल उनके घर में जश्न का माहौल रहा, बल्कि एसडी कालेज में भी आकाश के साथ उसके यार-दोस्तों ने मिठाइयां बांट हर्ष मनाया। आकाश की उपलब्धि पर उसके परिजन व कालेज प्रधानाचार्य इसलिए भी सीना ठोक रहे थे क्योंकि दो वर्ष पूर्व ही आकाश ने एसडी कालेज से ही हाईस्कूल के नतीजों में 88 प्रतिशत अंक अर्जित कर यूपी की मेरिट में 15वां स्थान प्राप्त कर पश्चिमी यूपी टॉप किया था।

अंग्रेजी माध्यम से इंटर की परीक्षा देने वाले आकाश अपनी इस उपलब्धि पर खूब खुश दिखे, पर उन्होंने अफसोस जताया कि हिंदी व अंग्रेजी की परीक्षा उनकी अच्छी गई थी, पर 72-72 अंक देकर उनके साथ नाइंसाफी की गई है। कम से कम उक्त विषयों में भी 80-80 अंक दिए जाने चाहिए थे। आकाश ने बताया कि उसकी इस उपलब्धि में जिला बोर्ड में सहायक अध्यापिका उसकी मां रीता अग्रवाल व दोनों बड़ी बहनों एमएससी मैथ्स व पीएचडी पास आउट शिल्पी व अनिका का पूरा योगदान रहा, क्योंकि उसने बाहर न तो कोचिंग ली और न ट्यूशन। दोनों दीदी व मां ने ही उसे गाइडेंस दी। क्लास के अलावा आकाश घर पर प्रतिदिन सात से आठ घंटे पढ़ता रहा और उसने सबसे ज्यादा टाइम मैथ्स व केमिस्ट्री को दिया और सबसे कम अंग्रेजी को। मेरठ में दोबारा चमकने के बाद अब आकाश का लक्ष्य बीटेक के बाद सिविल सर्विस में जाने का है। पढ़ाई के बाद आकाश की दूसरी पसंद क्रिकेट है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आकाश बना टॉपर