अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुड़ियों की बल्ले-बल्ले

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) की दसवी का रिजल्ट मंगलवार को  घोषित कर दिया गया। हर बार की तरह एक बार फिर बेटियों ने अपनी काबीलियत साबित की और टॉप टेन में 8 तक का स्थान अपने नाम किया।

घोषित नतीजों में ट्राई सिटी में सिटी ब्यूटीफुल के छात्रों का दबदबा बना रहा। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष प्राप्त अंकों में भी इजफा हुआ। पिछले वर्ष जहां ट्राई सिटी टॉपर ने 97.8 फीसदी अंक अजिर्त किए थे, इस वर्ष बढ़कर 98 फीसदी तक पहुंच गया। सेकेट्र हार्ट स्कूल की कालकी ट्राई सिटी की टॉपर बनीं, वहीं दूसरे स्थान पर सेंट एनीज स्कूल की हरसिमरन भाटिया और कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल की अनुराधा गुप्ता (97.8) रहीं। तीसरे स्थान पर भी सेक्रेट हार्ट स्कूल का कब्ज रहा। शगुन ने 97.6 अंक हसिल किया है। चौथे स्थान पर 97.4 अंकों के साथ लगभग आधा दजर्न छात्रों ने कब्ज जमाया है। इनमें कुड़ियों के साथ दो मुंडे भी हैं।

शिशु निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल-22 डी के विवेक सागर ने अपने स्कूल में टॉप किया है तो सेंट जंस के सिद्धार्थ दुग्गल ने भी इतने ही अंकों के साथ अपने स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा इस रैंक पर सेक्रेड हार्ट की हरमीत कौर और मेधावी मोदगिल शामिल हैं। निजी स्कूलों के ज्यादातर छात्र 90 फीसदी से अधिक अंक पाने में सफल रहे हैं। 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल करने वालों में यूटी के सरकारी स्कूलों के  छात्रों की संख्या भी अच्छी खासी है।


इस वर्ष दसवीं पास करने वाले अधिकतर टॉपर्स ने नॉन मेडिकल या कॉमर्स स्ट्रीम के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है। सिटी ब्यूटीफल और आसपास के शहरों का रिजल्ट काफी उत्साहवर्धक रहा। निजी स्कूलों की तो बल्ले-बल्ले रही। अधिकांशत: निजी स्कूलों का रिजल्ट सौ फीसदी रहा। 90 फीसदी से अधिक अंक पाने वाले छात्र भी खूब रहे। रिजल्ट निकलने के बाद आज स्टूडेंट ने दोस्तों के साथ खुशियां मनाई। एक-दूसरे को मिठाईयां खिलाई। कई तो एक साथ डिनर के लिए भी गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुड़ियों की बल्ले-बल्ले