DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सभासद सफाई व्यवस्था से नाराज, करेंगे आन्दोलन

शहर की लचर सफाई व्यवस्था के खिलाफ सभासदों ने मोर्चा खोलने का निर्णय लिया हैं। यात्रा सीजन चरम पर होने के बावजूद शहर के नाले-नालियों में गंदगी के कारण यात्रियों को हो रही परेशानियों से सभासद दुखी हैं। उन्होंने पालिका प्रशासन के खिलाफ संघर्ष करने का ऐलान किया हैं।

चार धाम यात्रा आरम्भ होने व स्कूलों में छुट्टियां पड़ने के बाद धर्मनगरी में लगातार यात्रियों की संख्या में बढोत्तरी जरी हैं। प्रतिदिन एक लाख से अधिक यात्री हरिद्वार से गुजरते हैं, लेकिन शहर में फैली गंदगी से उन्हें दुर्गन्ध से दो-चार होना पड़ता हैं। यहीं नहीं गंदगी से यात्रियों की धार्मिक भावनायें भी आहत होती हैं। खासकर हर की पैडी व आसपास के घाटों पर गंगा स्नान करते समय उन्हें मनमसोस कर स्नान करना पड़ता हैं। बुधवार को पालिका अध्यक्ष ने हर की पैडी क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था पर कर्मचारियों को फटकार भी लगाई।

उन्होंने रात्रि में हरकी पैडी पर तैनात किये गये कर्मचारियों व नायकों का ब्यौरा भी लिया।
शहर में अटी पड़ी गंदगी से दुखी सभासद भी अब पालिका प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारियों में जुट गये हैं। सभासद राधेकृष्ण का कहना हैं कि शहर में नाले-नालियां गंदगी से अटे पड़े है, लेकिन उनका ध्यान इस ओर नहीं हैं। सभासद अशोक शर्मा बताते हैं कि शहर में विशेष अभियान चलाने का पालिका दावा कर रहा हैं, जबकि अभी तक भी नाले की सफाई आरम्भ नहीं की गई हैं। सभासद संजय शर्मा व डा सत्यनारायण शर्मा का कहना हैं कि नालों की सफाई न होने से बरसात में सड़क तालाब में तब्दील हो जती हैं।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा अनिल कुमार त्यागी का कहना हैं कि यात्रा सीजन के कारण शहर में सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान दिया ज रहा हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सभासद सफाई व्यवस्था से नाराज, करेंगे आन्दोलन