अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली घर चालू पर नहीं रुकी कटौती

एक सप्ताह पहले बिजली की भारी कटौती नोएडावासी इस उम्मीद में ङोल रहे थे कि सेक्टर-62 में 220 केवी सबस्टेशन चालू हो जने के बाद बिजली कटौती से राहत मिलेगी।

बिजलीघर तो चालू हो गया, मगर लोगों की मुसीबतें कम नहीं हुई हैं। अब भी लोगों को तीन से चार की बिजली कटौती ङोलनी पड़ रही है। सेक्टर-62 में बने 220 केवी सबस्टेशन 21 मई को चालू कर दिया गया। फरवरी के बजाय मई की चिलचिलाती गर्मी में बिजलीघर को शुरू करने का विभाग के अफसरों के फैसले का हरजाना लोगों को भुगतना पड़ा। एक सप्ताह तक दस से 12 घंटे की कटौती ङोलनी पड़ी। अब बिजली घर चालू हो चुका है, लेकिन कटौती अब भी जारी है। शहर के सेक्टरों 62, 63, 56, 58, 12, 22, 65 समेत कई आवासीय व औद्योगिक सेक्टरों में बिजली कटौती जारी है। विभाग अब 33 केवी सबस्टेशन की कमी बताकर अपनी जिम्मेदारी से बच रहा है।

दरअसल नोएडा में 33 केवी सबस्टेशन बनाने का जिम्मा अथॉरिटी पर है। मगर दोनों विभागों के बीच तालमेल का अभाव के कारण सही समय पर बिजलीघर नहीं बन पा रहे। ओवरलोडिंग के चलते सप्लाई बाधित हो रही है। सेक्टर-63 में 33 केवी का एक और सबस्टेशन गर्मी  शुरू होने से पहले चालू होना था, मगर अब तक नहीं बन सका। सेक्टर में चल रहे उद्योगों को भारी नुकसान ङोलना पड़ रहा है। भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने लोगों की मुश्किलें और भी बढ़ा दी है। यह परेशानी कब तकत लोगों को ङोलनी पड़ेगी, इस पर न तो अथॉरिटी और न ही बिजली विभाग कुछ कह पाने में सक्षम हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिजली घर चालू पर नहीं रुकी कटौती