अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफपाक नीति का आकलन जल्दबाजी : यूएस

अफपाक नीति का आकलन जल्दबाजी : यूएस

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल जेम्स जोंस ने कहा है कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बारे में ओबामा प्रशासन की नई नीति का आकलन करना जल्दबाजी होगी। उन्होंने स्वात घाटी में पाक सैन्य कार्रवाई पर खुशी जताई।

जनरल जोंस ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा कि ओबामा प्रशासन की अफपाक नीति कितनी कारगर साबित हो रही है इसके बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लगभग एक वर्ष पूरा होने पर ही यह पता चल जाएगा कि यह नीति कितनी कारगर साबित हुई है।


उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मार्च में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए एक नई नीति तैयार की थी। इसमें अफगानिस्तान में तैनात अमेरिकी सैनिकों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ उसे और पाकिस्तान को और अधिक आर्थिक मदद देने का प्रावधान किया गया है।

ओबामा ने अफगानिस्तान में तैनात शीर्ष अमेरिकी कमांडर जनरल डेविड मैकियरनन को भी बदल दिया था। यह पूछे जाने पर कि क्या अफगानिस्तान और पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय समुदाय की जीत हो रही है, जनरल जोंस ने कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी। अमेरिका की नीति महज सैन्य जीत नहीं है। हमारा मकसद वहां स्थायित्व, आर्थिक विकास और कानून का राज स्थापित करना है। पाकिस्तान की स्वात घाटी में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी अवाम ने भी अब तक इसका पूरा समर्थन किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफपाक नीति का आकलन जल्दबाजी : यूएस