अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फतुहा (सु) विधानसभा उप चुनाव के लिए मतदान शुरू

बिहार के फतुहा (सुरक्षित) विधानसभा उप चुनाव के लिए आज सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया। राज्य निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने यहां बताया कि सभी 221 मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान चल रहा है और इसमें दो लाख 21 हजार तीन सौ तेईस मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस विधानसभा क्षेत्र के कुछ मतदान केन्द्रों पर मतदान शुरू होने से पहले ही बूढे और नवयुवक कतार में खडे देखे गए।
 इसबीच अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) नीलमणि ने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर कडी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान चल रहा है और अभी तक कही से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। प्रशासन स्वतंत्र निष्पक्ष और भयमुक्त मतदान सुनिश्चित कराने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरन गडगडी करने वाले असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से पेश आने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है।

जिन राजनीतिक दिग्गजों के भाग्य का फैसला होना है उनमें सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की ओर से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अरूण मांझी राष्ट्रीय जनता दल और लोक जनशक्ति पार्टी गठबंधन के पुनीत राय कांग्रेस के द्वारिका पासवान बहुजन समाज पार्टी की देवंती देवी और भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मक्र्सवादी,लेनिनवादी) के विद्यानंद राय समेत कुल छह प्रत्याशी शामिल है।

 उल्लेखनीय है कि जदयू विधायक सरयुग पासवान के निधन के कारण इस क्षेत्र में उप चुनाव कराया जा रहा है। मतगणना एक जून को की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फतुहा (सु) विधानसभा उप चुनाव के लिए मतदान शुरू