DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंडित जवाहर लाल नेहरू को भावभीनी श्रद्धांजलि

देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की 45 वीं पुण्यतिथि पर कृतज्ञ राष्ट्र ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। राजधानी में उनके समाधि स्थल पर प्र्थना सभा के अलावा विभिन्न जगहों पर कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री समेत विभिन्न राजनैतिक व गैर राजनैतिक संगठनों के सदस्यों ने पंडित नेहरू को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित अन्य वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पंडित नेहरू के समाधि स्थल शांति वन पहुंच कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंनें  शांति वन में आयोजित प्र्थना सभा में भी हिस्सा लिया। प्रार्थना सभा में प्रधानमंत्री की पत्नी गुरशरण कौर, दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित समेत की गणमान्य लोग मौजूद थे।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष व सांसद जे.पी. अग्रवाल के अलावा, सांसद रमेश कुमार, दिल्ली सरकार के मंत्री हारुन यूसुफ, अरविंदर सिंह लवली व अन्य विधायक और प्रदेश के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने पं. नेहरू को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर अग्रवाल ने कहा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने देश के विकास की जो नींव रखी आज उसी की बदौलत हमारा देश आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब हुआ है।


राजधानी में की अन्य जगहों पर विभिन्न संगठनों द्वारा पंडित नेहरू की याद में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। लोगों ने पंडित नेहरू को श्रद्धांजलि दी और उन्हें याद किया। नेहरू ने जो विकास का रास्ता दिखाया है, उस पर चलने की अपील की। बच्चों के प्रति उनके लगाव को याद किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंडित जवाहर लाल नेहरू को भावभीनी श्रद्धांजलि