DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैंगेस्टर मामले में मुख्तार की पेशी

भाजपा विधायक कृष्णानंद राय समेत सात लोगों की हत्या की साजिश रचने के आरोपित मऊ के विधायक मुख्तार अंसारी को बुधवार को गैंगेस्टर कोर्ट में पेश किया गया। मुख्तार के खिलाफ डेढ़ साल पहले गैंगेस्टर का मामला दर्ज हुआ था, लेकिन पहली पेशी आज हो सकी।कोर्ट ने पेशी की अगली तिथि 22 जुलाई मुकर्रर की है।

मुख्तार के खिलाफ मोहम्मदाबाद थाने में 19 नवम्बर 07 को गैंगेस्टर के तहत मामला दर्ज किया गया था। आरोप था कि गैंग के सरगना मुख्तार अंसारी ने अपने और गिरोह के सदस्यों के साथ हत्या, हत्या के प्रयास, फिरौती के लिए अपहरण, रंगदारी वसूली जसे संगीन अपराध को अंजम देकर अवध तरीके से धन अजिर्त किया। रिकार्ड के मुताबिक गिरोह के सदस्यों में मुन्ना बजरंगी, अताउर्रहमान उर्फ बाबू, एजजुल हक, फिरदौस के अलावा पूर्व सांसद अफजल अंसारी भी शामिल हैं।

पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक राजनैतिक लाभ के 29 नवम्बर 05 को मुख्तार ने जेल में रहते हुए भाजपा विधायक कृष्णानंद राय समेत सात लोगों को मौत के घाट उतारने की साजिश रची थी। इस रिपोर्ट में विहिप के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष नंदकिशोर रूंगटा का फिरौती के लिए अपहरण किए जने का भी जिक्र है। सह आरोपित अफजल की 7 जनवरी को गैंगेस्टर कोर्ट में पेशी हो चुकी थी, लेकिन मुख्तार अब तक पेश नहीं हुए थे।

आज सुबह गाजीपुर जेल से मुख्तार को वज्र वाहन में बैठाया गया, तो सुरक्षा के लिए आधा दजर्न जीप में पुलिस साथ थी। सीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम साढ़े नौ बजे कोर्ट पहुंची। न्यायाधीश उमाशंकर पासी ने प्रथम न्यायिक रिमांड मंजूर कर पेशी के लिए अगली तिथि 22 जुलाई मुकर्रर की। पेशी पांच मिनट के भीतर समाप्त हो गई। सपा नेता सुधीर सिंह व पार्षद संतोष सिंह, पूर्व पार्षद दीनू पाल, भाई मेराज आदि मुख्तार के साथ थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गैंगेस्टर मामले में मुख्तार की पेशी