अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब में पटरी पर लौटे हालात

पंजाब में पटरी पर लौटे हालात

ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में एक धार्मिक नेता की हत्या के कारण पंजाब में भड़की हिंसा के बाद अब हालात में सुधार हो रहा है।  बुधवार को सड़क और रेल यातायात सामान्य हो गया और रात भर से कोई अप्रिय घटना भी नहीं हुई, लेकिन ऐहतियात के तौर पर सुरक्षाबल हिंसा से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों पर पैनी निगाह रखे हुए हैं।

जालंधर, होशियापुर, लुधियाना, फगवाड़ा और मलोट में जिला प्रशासन बुधवार को कर्फ्यू में कुछ घंटे तक की ढील दिए पर विचार कर रहे हैं। इन जगहों पर मंगलवार को कफ्र्यू में दो से चार घंटे की ढील दी गई थी।

एक रेलवे अधिकारी ने बताया, ‘‘जम्मू और अमृतसर से ट्रेन सेवाएं हमने मंगलवार शाम से फिर शुरू कर दीं।  दिल्ली-अंबाला की ओर से भी ट्रेन सेवाएं आज आरंभ हो जाएंगी।’’

पंजाब में हिंसा के बाद ट्रेन सेवाएं ठप पड़ जाने से जम्मू में वैष्णो देवी का दर्शन करके लौट रहे लगभग 15,000 तीर्थयात्री फंस गए थे। सैकड़ों पर ट्रकों का परिचालन भी फिर से आरंभ हो गया है। सेना, अर्द्धसैनिक बल और पंजाब पुलिस के कर्मी हिंसा से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों में गश्त लगाना जारी रखे हुए हैं।

गौरतलब है कि विएना में सिख पंथ डेरा सच खंड के नेता संत रामा नंद की हत्या के बाद सोमवार को पंजाब के कई जिलों में हिंसा फैल गई थी। हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंजाब में पटरी पर लौटे हालात