DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचडीए ने दो निर्माणाधीन भवनों को सील किया

हरिद्वार विकास प्राधिकरण ने अवध निर्माण पर सख्त रुख अख्तियार करना शुरू कर दिया। नया हरिद्वार और मायापुर में निरंजनी अखाड़े में हो रहे अवध निर्माण को सील कर दिया है। मायापुर में रोक के बावजूद चौथी मंजिल के बाद भी निर्माण कार्य जरी था। एचडीए सचिव की कार्रवाई से अवध निर्माण करने वालों में हड़कंप मच गया है।

मायापुर में निरंजनी अखाड़ा में प्रेमलता मल्होत्रा पत्नी बिहारी लाल मल्होत्रा और अनिल मल्होत्रा संयुक्त रूप से भवन निर्माण करा रहे हैं। निर्माण के लिए आवासीय भवन का नक्शा पास कराया गया था। दो मंजिले भवन निर्माण की आड़ में बताते हैं कि चार मंजिल तक होटल निर्माण करा लिया गया। इसकी शिकायत मिलने पर एचडीए सचिव रणवीर सिंह चौहान ने संबंधित जेई से रिपोर्ट तलब की।

सुनवाई के दौरान निर्माण करा रहे भवन स्वामी पेश भी नहीं हुए। इस पर निर्माण प्रक्रिया पर रोक लगाने के लिए भवन सील करने के आदेश दिये गये।

इसी तरह नया हरिद्वार में आरएस जुनेजा पुत्र केसी जुनेजा भी आवासीय भवन का नक्शा पास कराकर दो मंजिल के ऊपर निर्माण कार्य शुरू करा दिया। नोटिस के बाद उन्होंने भी अपना पक्ष नहीं रखा। नियमों को दरकिनार कर बनाए जा रहे दोनों भवनों को एचडीए अधिकारियों ने वकील की मौजूजगी में सील कर दिया। नया हरिद्वार में हो रहे निर्माण कार्य को लेकर  जुनेजा ने आयुक्त कार्यालय से एचडीए के आदेश के खिलाफ स्थगनादेश हासिल कर लिया है, लेकिन तब तक सील की कार्रवाई हो चुकी थी। जेई ने बताया कि कानूनी राय लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एचडीए ने दो निर्माणाधीन भवनों को सील किया