अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक छात्र की मौत,कई छात्र घायल हुए

जबरन कालेज की फ्रेशर पार्टी में घुसने की कोशिश कर रहे युवाओं को छात्रों ने रोका, तो युवाओं ने छात्रों पर चाकू से हमला बोल दिया। इस हमले में एक छात्र की मौत हो गई, जबकि कई छात्र घायल हुए। तीन साल पुराने हत्या के इस मामले में अदालत ने दो युवकों को उम्रकैद की सज सुनाई है।

वहीं, इनके एक साथी संजीव सेजवाल को दो साल कैद की सज सुनाई गई है। मामले के दो अन्य आरोपियों को अदालत ने साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया है। पटियाला हाउस स्थित एडिशनल सेशन जज जे आर आर्यन की अदालत ने हत्यादोषी अमित और विकास को सज सुनाते हुए कहा कि ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि अमित और विकास ने रिंकू तोमर पर कातिलाना हमला किया, चाकू के घाव के कारण रिंकू की मौत हो गई। इस हादसे में उसके कई साथी छात्र घायल हुए।’


अभियोजन पक्ष के अनसुार मृतक रिंकू दक्षिण दिल्ली स्थित अरबिन्दो कालेज का छात्र था,तथा सेन्ट्रल काउंसिल का सदस्य भी था। 30 सितम्बर 2005 को कालेज में फ्रेशर पार्टी थी। रिंकू अपने दोस्तों अमित, संदीप और प्रदीप तंवर के साथ कालेज के गेट पर खड़ा था। तभी अभियुक्तों जोकि कालेज के छात्र नहीं थे। वहां आए और कालेज की फ्रेशर पार्टी में जबरन घुसने लगे। जिसपर रिंकू और उसके साथियों ने उन्हें घुसने से रोका। अभियुक्तों व छात्रों में इसी बात को लेकर भिडंत हो गई। उससमय तो अभियुक्त वहां से चले गए।

लेकिन कुछ समय बाद ही लौटकर आए और रिंकू और उसके साथियों पर चाकू से हमला बोल दिया। हादसे मे रिंकू को गंभीर चोट आई तथा उसके साथी भी घायल हुए। रिंकू की उसी दिन सिटी हास्पिटल में मौत हो गई। इस मामले में अभियुक्तों के खिलाफ हत्या, हत्या प्रयास समेत तमाम धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक छात्र की मौत,कई छात्र घायल हुए