अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आया मौसम पप्पू बनाने का

ठीक लिखा है आपने कि सौभाग्य से कांग्रेस के शीर्ष पर ऐसे लोग हैं जिनके पैर जमीन पर हैं और दिमाग भी सातवें आसमान पर नहीं है। इस चुनाव में जनता ने अपनी परिपक्वता का परिचय दे दिया है। कांग्रेस पार्टी में अपना विश्वास व्यक्त कर छोटी मोटी पार्टियों को पुनः समाप्ति की ओर धकेल कर जनतंत्र की जड़ों को मजबूती प्रदान की है। अब जनता सरकार से यह अपेक्षा भी करेगी कि उसे कुछ राहतें भी मिलें, किन्तु चुनाव परिणाम आने के बाद के दो-एक दिन के अंदर ही अखबारों में एक खबर छपी कि बिजली की दरों में जल्दी बढ़ोत्तरी होगी। ऐसी खबर पढ़ते ही सारी खुशी काफूर हो गई। सरकार से गुजारिश है कि कीमतें बढ़ाने की नहीं, कम करने की सोचें ताकि जनता पछताए नहीं।

इन्द्र सिंह धिगान, किंग्जवे कैम्प, दिल्ली

रूठने का बहाना चाहिए

द्रमुक ने सरकार गठन में सहयोग न कर अपनी मनमानी शैली का परिचय दे दिया। करुणानिधि शायद यह भूल रहे हैं कि यदि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जरा भी कड़ा रुख अख्तियार कर लिया तो मंत्री सुख से भी वंचित रहना पड़ सकता है, जब छोटे-छोटे दल बिना किसी मांग के समर्थन दे रहे हैं। आज कांग्रेस अल्पमत में नहीं है, जो किसी भी दल की मांगों से डरे। जिस प्रकार इन चुनावों में बड़बोले नेताओं का सफाया हुआ है, ठीक इसी प्रकार अनावश्यक मांग करने वाले नेताओं को भी जनता को सबक सिखाना होगा, जिससे कि भविष्य में इस प्रकार की गलत सौदेबाजी न करे।

दिनेश गुप्त, पिलखुवा, उत्तर प्रदेश

भावनात्मक सहारे की तलाश

पहले संयुक्त परिवार होते थे। दादा-दादी, दादा के भाई, चाचा-ताऊ, उनके बच्चे चालीस पचास लोगों का परिवार होता था।  पर आज लोग नौकरी करते हैं, बड़े शहरों में रहते हैं। शहर बड़े, जगह कम, कमरे छोटे। संयुक्त परिवार के लिए स्थान नहीं। पति-पत्नी और उनके बच्चे बस। दोनों को नौकरी करनी होती है। कोई भी व्यक्ति अपने आप में आत्मनिर्भर नहीं है। दूसरे पर निर्भर तो रहना ही है। भावनात्मक सहारा चाहिए।

यू. सी. पाण्डेय, नई दिल्ली

माने या न माने

राम मंदिर की बात गलत,
वरुण गांधी का बयान गलत,
नगर निगम में
काम गलत,
गरीबी रोजगार पर
सोच गलत,
लालू की बात गलत,
मुलायम का प्रोग्राम गलत,
पासवान का दावा गलत,
सर्वहारा से हमदर्दी
की बात गलत,
बहन जी की अकड़ गलत,
अम्मा जी की पकड़ गलत।

वेद मामूरपुर, नरेला, दिल्ली

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आया मौसम पप्पू बनाने का