अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जब जाना हो भैया की शादी में

कविता के भाई की शादी थी। इस शादी में वह इतनी सुन्दर लगना चाहती थी कि सबकी निगाहें उसी पर टिकी रहें। मैंने भी उसे खूबसूरत बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

कविता को आकर्षक लुक देने के लिए मैंने सबसे पहले उसके चेहरे पर बेस बनाना शुरू किया। घर की शादी में आप शाम से सुबह डोली उठने तक बिजी रहते हैं। फोटोग्राफर भी हमेशा घर के लोगों को ही कवर करने के लिए उत्सुक रहते हैं। इसलिए लाइटिंग में और भी ज्यादा पसीना आना लाजमी है। इसलिए मैंने चेहरे पर वाटरप्रूफ बेस बनाया, ताकि पसीना आने पर मेकअप खराब न हो और सुबह तक वह खूबसूरत भी बना रहे। कविता की नाक थोड़ी चौड़ी थी, जिसे मैंने शेडिंग से पतला किया। बेस बनाने के बाद मैंने इसे सेट करने के लिए थोडा-सा लूज पाउडर इस्तेमाल किया। इसके बाद गालों पर पिंक कलर का ब्लश ऑन लगाया। आंखों का मेकअप करते हुए  पहले ब्राउन कलर से इनकी डीप सेटिंग की और साड़ी से मैचिंग लाल रंग का आईशेडो लगाया। फिर आईब्रोज के नीचे सिल्वर गोल्डन कलर से हाइलाइट दी। आंखों के ऊपर व नीचे ब्लैक कलर का आईलाइनर लगाया। आईलेशैज को कर्ल कर मस्कारा लगाया और आईब्रोज को ब्लैक ब्राउन कलर से डार्क कर हाइलाइट किया।

इसके बाद होंठों की बारी आई। कविता का ऊपर का होंठ छोटा था। होंठों को सुन्दर बनाने के लिए सबसे पहले लाल रंग के लिप लाइनर से लिप लाइनिंग कर ऊपर के होंठ को बड़ा किया। इसके बाद सेम कलर की ही लिपस्टिक लगाई। फिर होंठों पर ट्रांसपेरेंट लिप ग्लॉस लगाया। इसके बाद कविता के माथे पर लम्बी और स्टडिड बिन्दी लगाई, जिससे उसका माथा दमकने लगा। कविता का माथा चौड़ा है, इसलिए उसका हेयर स्टाइल बनाते समय खास ख्याल रखा। पहले उसके बालों को फ्रंट से साइड पार्टिग करके एक फ्लिक दिया। फिर बालों को बैक-कॉम्ब करके खूबसूरत हेयर स्टाइल बनाया। अब कविता शादी में जाने के लिए तैयार है।

टिप्स

1. हेयर स्टाइल बनाते समय चेहरे व माथे की लम्बाई और चौड़ाई को ध्यान में रख कर ही किसी हेयर स्टाइल का चुनाव करें।
2. मेकअप यदि शाम से सुबह तक चाहिए तो वाटरप्रूफ मेकअप ही लगाएं।
3. एथनिक ड्रेस के साथ माथे पर लगाई गई बिन्दी खूबसूरती में चार चांद लगाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जब जाना हो भैया की शादी में