अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जनिये अपनी त्वचा की प्रकृति

जनिये अपनी त्वचा की प्रकृति

मैं कैसे पता करूं कि मेरी त्वचा की प्रकृति क्या है? कृपया यह भी बताएं कि मैं किस फेशियल स्क्रब का प्रयोग करूं? मैं अपनी गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए क्या करूं?

आप सबसे पहले सुबह उठने के बाद मुंह धोने से पहले एक टिश्यू पेपर से अपने मुंह को पोछें। इस पर यदि कोई निशान नहीं आते हैं तो यह नॉर्मल स्किन है। यदि टिश्यू पेपर पर चिकनाहट आ जती है तो आपकी त्वचा ऑयली है। आप अलग-अलग टिश्यू पेपर लें। एक से माथा, नाक और ठोढ़ी को पोछें। यदि इस हिस्से से पेपर पर चिकनाईयुक्त निशान आते हैं और दूसरे पेपर से बाकी हिस्से को पोछें। अगर यह हिस्सा रूखा है तो आपकी स्किन मिक्स कॉम्बीनेशन वाली है। यह सब करने के बाद देखें कि आपकी त्वचा इनमें से कैसी है। ऑयली स्किन के रोमकूप बंद रहते हैं, जिसकी वजह से चेहरे पर ब्लैकहेड्स, मुंहासे और दाने हो जते हैं। इससे बचने के लिए आप मेडिकेटिड सोप या क्लीनजर से चेहरे को अच्छी तरह धोएं। इसके बाद फेशियल स्क्रब का इस्तेमाल करें।

आपकी गर्दन का रंग काला है। इसके लिए आप सप्ताह में तीन बार बेसन, दही और नींबू का रस मिला कर अपनी गर्दन पर लगाएं और सूखने पर धो दें। इसके बाद तिल या जतून के तेल की मसाज करें तो इससे धीरे-धीरे गर्दन की डार्कनेस कम होने लगती है।
मेरे दांत मोतियों जसे सुंदर हों, इसके लिए मैं क्या करूं?

स्वस्थ दांतों के लिए जरूरी है कि आप रोजना हेल्दी डाइट लें। कई बार दांतों के इनेमल कमजोर होने से भी यह पीले हो जते हैं। आप खाने के सोडा को भी टूथ पाउडर के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं। यह दांतों के पीलेपन को दूर कर उन्हें साफ रखने में मददगार होता है। खाने के बाद कच्च सलाद और फल खाने से भी दांत स्वस्थ और सुंदर रहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जनिये अपनी त्वचा की प्रकृति