फोटो गैलरी

Hindi Newsन प्रशासन को फिक्र न पुलिस को

न प्रशासन को फिक्र न पुलिस को

एक प्राचीन सभ्यता के निशान नष्ट किए ज रहे हैं मगर न जिला प्रशासन को इसकी फिक्र है न पुलिस विभाग को। बड़हलगंज क्षेत्र के मुकुन्दवार गाँव में कुषाणकालीन सभ्यता के प्रमाण छिपे हैं। गाँव के लोग...

न प्रशासन को फिक्र न पुलिस को
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 26 May 2009 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

एक प्राचीन सभ्यता के निशान नष्ट किए ज रहे हैं मगर न जिला प्रशासन को इसकी फिक्र है न पुलिस विभाग को। बड़हलगंज क्षेत्र के मुकुन्दवार गाँव में कुषाणकालीन सभ्यता के प्रमाण छिपे हैं। गाँव के लोग सोने-चाँदी के सिक्के मिलने के लालच में वहाँ पर लगातार खुदाई कर रहे हैं। इससे वहाँ पर उस सभ्यता के प्रमाणों के नष्ट होने की पूरी आशंका है। यह बात मीडिया द्वारा तीन दिन से सार्वजनिक की जा रही है मगर न जिला प्रशासन को इसकी फिक्र है न ही बड़हलगंज पुलिस को।

सोमवार को जब गोला के उपजिलाधिकारी को यह जनकारी दी गई थी तो उनका कहना था कि वह अपने स्तर से पता करा कर समुचित प्रबंध कराएँगे। गोरखपुर विश्वविद्यालय की टीम गोरखपुर से मुकुन्दवार गाँव पहुँच कर सभ्यता के प्रमाण बटोर लाई मगर एसडीएम की टीम ने अभी तक कुछ नहीं किया। इसी तरह बड़हलगंज के कोतवाल से कहा गया कि वह मुकुन्दवार गाँव में खुदाई पर रोक के लिए वहाँ सुरक्षा प्रबंध करा दें मगर उन्हें यह काम पुलिस विभाग का लगता ही नहीं है। उन्हें यह तक नहीं मालूम कि उत्खनन प्रतिबंधित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें