अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

89 मरे, 100 से अधिक लापता

89 मरे, 100 से अधिक लापता

बांग्लादेश में समुद्री तूफान (आइला) से मरने वालों की संख्या बढ़कर 89 से ऊपर पहुंच गई है और 100 से ज्यादा लाेग लापता हैं। तूफान ने पूरे देश काे अपनी चपेट में ले लिया है। दसियों लाख लाेग बाढ़ के कारण बेघरबार हो गए हैं और बहुत से लाेग शिविरों में रह रहे हैं।

स्थानीय अखबार डेली स्टार ने खबर दी है कि तूफान प्रभावित इलाकों में बरामद शवों की संख्या 89 हाे गई है तथा यह संख्या बढ़ने की आशंका है। बांग्लादेश और पूर्वी भारत के कुछ इलाकाें में सोमवार को आए भीषण चक्रवात आइला के कारण करीब पांच लाख लाेग विस्थापित हुए हैं।

बांग्लादेश के अधिकारियों ने कहा कि तूफान के कारण समुद्र में उठ रही ऊंची लहरों और करीब सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही तेज हवाओं से बचने के लिए लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर चले गए।

तूफान से सर्वाधिक प्रभावित सतखीरा जिले में मोगला बंदरगाह के पास एक गांव में ही 17 शव मिले हैं। जिले के उपाक्युत मोहम्मद अब्दुस्समद ने बताया कि जिले में मरने वालो की संख्या 23 से ज्यादा हो गई है। स्थिति बेहद गंभीर है। सेना, नौसेना और तटरक्षक बल प्रशासनिक अधिकारियों और स्वंयसेवियों के साथ समन्वय से राहत एवं बचाव कार्यों में लगे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:89 मरे, 100 से अधिक लापता