DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेंसेक्स इस साल छुएगा 19, 500 का स्तर

सेंसेक्स इस साल छुएगा 19, 500 का स्तर

बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक चुनावी नतीजों से उत्साहित सेंसेक्स इस साल 19, 500 का स्तर छू सकता है बशर्ते सरकार सुधार का एजेंडा आगे बढ़ाए।

विशेषज्ञों का मानना है कि नई सरकार द्वारा सुधार जारी रखने की उम्मीद है जिससे बाजर का रूख सकारात्मक रह सकता है और सूचकांक आने वाले महीनों में 2007 के स्तर को फिर से प्राप्त कर सकता है।

मार्गन स्टैनली के प्रबंध निदेशक रिधम देसाई ने टेलीविजन चैनल सीएनबीसी टीवी 18 द्वारा आयोजित निवेशक सम्मेलन में कहा कि इस साल के लिए सेंसेक्स का हमारा लक्ष्य 19, 500 है, अगर सरकार उल्लेखनीय बजट पेश करती है तो सूचकांक इस स्तर पर पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि हालांकि ज्यादा संभावना है कि सूचकांक 15, 500 के स्तर या मौजूदा स्तर से करीब 10 फीसदी उपर रहे।
 

वित्तीय क्षेत्र के सुधार के मसले पर अभी सरकार को विचार करना है जिसमें बीमा अधिनियम में सुधार के जरिए एफडीआई सीमा 26 फीसदी से बढ़ाकर 49 फीसदी किया जाना, पेंशन सुधार और बैंकिंग क्षेत्र में सुधार शामिल है।

इसी तरह का विचार पेश करते हुए रिलायंस कैपिटल ऐसेट मैनेजमेंट के इक्विटी प्रमुख मधुसूदन केला ने कहा कि इस साल 19, 500 का स्तर संभव है लेकिन यह सरकार द्वारा आक्रामक तौर पर सुधार कार्यक्रम लागू किए जने पर निर्भर करता है। देसाई ने कहा कि इस बीच यदि वैश्विक बाजार में गिरावट दर्ज होती है और सरकार जनता की उम्मीद को कायम नहीं रख पाती है तो सूचकांक 8, 500 के स्तर पर पर जा सकता है।

विश्लेषकों ने कहा कि यदि एसएंडपी 500 सूचकांक 666 के स्तर से नीचे गिरता है तो घरेलू सूचकांक भी दबाव में आएंगे और यह नकारात्मक क्षेत्र में प्रवेश कर जएगा।

चालू वित्त वर्ष के दौरान बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स अब तक करीब 40 फीसदी चढ़कर 13, 800 के स्तर पर पहुंच गया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेंसेक्स इस साल छुएगा 19, 500 का स्तर