अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पर्यावरण जागरूकता के लिए फैशन

पर्यावरण जागरूकता के लिए फैशन

भारतीय कपड़ा उद्योग को चिरस्थायी बनाए रखने के उद्देश्य से एपैरल ब्रेन कनेक्ट (एबीसी) ने पिछले दिनों एक फैशन शो और जगरूकता शिविर का आयोजन किया। इस आयोजन में देश के जने-माने डिजइनर राघवेंद्र राठौर, वरुण बहल, जय व परवेश, देवद्युति और सोनाली के साथ-साथ कैलिफोर्निया (अमेरिका) की करीना माइकल ने भी हिस्सा लिया। इस फैशन शो का उद्घाटन यूरोपियन फैशन डिजाइनर कैथरीन ई हैमनेट के हाथों किया गया। शो में कोरियोग्राफी की भूमिका निभाई अनूप बनर्जी ने।

यह आयोजन एपैरल ब्रेन कनेक्ट और फैशन एंड डिजइन प्रोमोशन काउंसिल के द्वारा मिलकर आयोजित किया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य था पर्यावरण के विभिन्न पहलुओं को रेखांकित करना। कपड़ा मंत्रालय की सचिव रीता मेनन ने इस आयोजन में मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई।
गौरतलब है कि कपड़ा उद्योग दुनिया में प्रदूषण फैलाने वाले प्रमुख उद्योगों में से एक है। ऐसे में फैशन से जुड़े लोग इस बात से पूरी तरह से सहमत हैं कि ऐसी कोशिश की जनी चाहिए, ताकि फैशन और टेक्स्टाइल प्र्यावरण प्रदूषण की वजह न बनें, उदाहरण के लिए ऑर्गेनिक कॉटन का इस्तेमाल आदि।

यही कारण है कि इस आयोजन का थीम ही रखा गया था- ‘हरियाली लाओ, धरती को बचाओ।’ वसुंधरा ऑर्गेनिक, ऑर्गेनिक एक्सचेंज, एफडीपीसी, अपैरल ऑनलाइन, एनआईटीआरए जैसे संगठनों, जो धरती की रक्षा के लिए आयोजित होनेवाले इस तरह के प्रयासों के लिए जने जते हैं, ने इस पर्यावरण रक्षक फैशन प्रोगाम में हिस्सा लिया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पर्यावरण जागरूकता के लिए फैशन