अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई हवाई अड्डे से 145 किग्रा. सोने-चांदी की लूट

मुंबई हवाई अड्डे से 145 किग्रा. सोने-चांदी की लूट

मुंबई। मुंबई हवाई अड्डे स्थित एयर इंडिया के कार्गो कॉप्लेक्स में दिनदहाड़े हुई सनसनीखेज लूट की वारदात में तीन हथियार बंद लुटेरे सोमवार को करीब 145 किलोग्राम सोना और चांदी के सिक्के लेकर फरार हो गए। लुटेरों ने एक सुरक्षाकर्मी की हत्या कर दी। लूटे गए माल की कीमत करीब 20 करोड़ रुपये आंकी जा रही है।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि बंदूक और रिवाल्वर से लैस अपराधी उच्च सुरक्षा जोन में करीब 11.30 बजे घुसे और रोकने पर सुरक्षा गार्ड एस. भोसले पर हमला कर दिया।

उस समय मेसर्स पीडिलाइट इंडस्ट्रीज के कुछ अधिकारी सोने के छह पैकेटों और चांदी के सिक्कों की बुकिंग करवा रहे थे। इसका वजन करीब 145 किलोग्राम था। यह माल हैदराबाद भेजे जने वाला था। इसमें 98 किलोग्राम सोना और 47 किलोग्राम चांदी थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि कंपनी के अधिकारी पैकेटों की स्क्रिनिंग करवाने में लगे हुए थे तभी हथियार बंद बदमाश कॉप्लेक्स में दाखिल हुए। वे सुरक्षाकर्मियों को धमकाते हुए पैकटों के साथ कार में सवार होकर घटनास्थल से मिनटों में फरार हो गए।
 
पुलिस अधिकारी ने कहा,‘‘हमने शहर के सभी मार्गो पर अवरोधक लगा दिया है और निकासी के सभी रास्तों पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट कर दिया है।’’

एयर इंडिया के प्रवक्ता के मुताबिक घायल सुरक्षा गार्ड को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। वह एयर इंडिया का कर्मचारी था।

पुलिस अभी तक लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा सकी है, इससे हवाई अड्डे के सुरक्षा तंत्र के बारे में आशंका पैदा हो गई है।

एक अधिकारी ने कहा कि हवाई अड्डे की ओर जाने वाले सभी मार्गो पर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई हवाई अड्डे से 145 किग्रा. सोने-चांदी की लूट