DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार नए रेल मागों को वरियता देने की मांग

चार नए रेल मागों को वरियता देने की मांग

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने केन्द्र सरकार से राज्य के चार नए रेल मार्ग पर निर्माण कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने की मांग की है। 

चव्हाण ने नई रेलमंत्री सुश्री ममता बनर्जी को भेजे गए पत्र में कहा है कि अहमदनगर, परली, वैजनाथ तथावर्धा,नांदेड़,मनमाड़,इन्दौर और वडसा, गडचिरौली इन चार रेल मागरे की मंजूरी संबंधी प्रक्रिया पूरी हो गई है।

उन्होंने लिखा है कि इसके निर्माण कार्यपर खर्च होनेवाली धनराशि का 50 प्रतिशत हिस्सा महाराष्ट्र सरकार वहन करेगी। इस पर करीब 2730 करोड रुपए की लागत आने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि इन निर्माण कार्य के लिए 50 प्रतिशत राशि का प्रावधान राज्य सरकार ने अपने वार्षिक बजट में किया है और शेष 50 प्रतिशत राशि का प्रावधान केन्द्र सरकार को अपने रेल बजट में भी करना चाहिए।

 चव्हाण ने इन चार रेल मागरे के अतिरिक्त पुणें नासिक 265 किलोमीटर के नए रेल मार्ग को मंजूरी देने की मांग की है। जिसपर 1044.25 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है। इसके लिए भी 50 प्रतिशत खर्च राज्य सरकार वहन करने के लिए तैयार है। पुणें नासिक के बीच रेल मार्ग बनने से इस क्षेत्र के औद्योगिक विकास कार्य में अधिक तेजी आएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चार नए रेल मागों को वरियता देने की मांग