DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब ने अर्ध सैनिक बल की 25 कंपनियां मांगी

पंजाब ने अर्ध सैनिक बल की 25 कंपनियां मांगी

 चंडीगढ़। आस्ट्रिया की राजधानी वियना में एक धार्मिक स्थल पर हुई घटना के बाद पंजाब में उत्पन्न हिंसा की स्थिति के मद्देनजर राज्य सरकार ने केन्द्रीय अर्ध सैनिक बल की 25 कंपनियां मांगी हैं।
 
मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य के फगवाड़ा,लुधियाना,जालंधर और होशियारपुर जिले में एहतियाती तौर पर कर्फ्यू लगा दिया गया है।
 
बादल ने कहा कि सेना को सतर्क कर दिया गया है और नागरिक प्रशासन की सहायता के लिए उसे जरूरत पड़ने पर बुला लिया जाएगा। सशस्त्र पुलिस की 40 बटालियन तैनात कर दी गई हैं। स्थिति को देखते हुए फ्लैग मार्च किया जाएगा।
 
उन्होंने विभिन्न समुदायों के लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि राज्य में शांति बहाली के लिए प्रयास जारी हैं तथा इस मामले में सर्वदलीय बैठक मंगलवार को बुलाई है।
 
मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री ने सोमवार को डेरा सचखंड के प्रमुख संत सुरिंदर दास से फोन पर बातचीत की। डेरा प्रमुख ने सभी पंजाबियों से शांति तथा सौहार्द बनाए रखने की अपील की।
 
मुख्यमंत्री बादल ने विदेश मंत्री एस एम कृष्णा से आग्रह किया कि वह आस्ट्रिया के विदेश मंत्री से इस मसले पर बातचीत कर दोषियों को दंडित किए जाने का अनुरोध करें। बादल ने केन्द्र सरकार से संत रामानंद का पार्थिव शरीर वियना से लाए जाने में राज्य सरकार की मदद करने का भी आग्रह किया।

शिरोमणि अकाली दल ने महंत रामानंद के सम्मान में सोमवार को पंजाब बंद का आहवान किया। बंद शांतिपूर्ण रहा और कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द और शांति हर कीमत पर बनाए रखी जाएगी और किसी को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं होगी। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है तथा सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं।
 
उन्होंने ऐसे नाजुक हालात में सभी राजनीतिक दलों,सामाजिक तथा धार्मिक संगठनों से राज्य में शांति बनाए रखने में सरकार की मदद करने की अपील की। हिंसा की कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। जहां भी गड़बड़ी की आशंका हो वहां अतिरिक्त बलों की तैनाती के लिए केन्द्र से सुरक्षा बल भेजने की मांग की है।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंजाब ने अर्ध सैनिक बल की 25 कंपनियां मांगी