अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिदंबरम, पवार, एंटनी, कृष्णा ने संभाला कार्यभार

चिदंबरम, पवार, एंटनी, कृष्णा ने संभाला कार्यभार

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मंत्रिमंडल से कई मंत्रियों ने सोमवार को अपने मंत्रालय का कार्यभार संभाला। लगातार दूसरी बार चिदंबरम ने गृह और एके एंटनी ने रक्षा मंत्रालय, शरद पवार ने कृषि और एस एम कृष्णा ने पहली बार विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी ली।

रक्षा मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद एंटनी ने भारत के पड़ोस में हो रहे बदलावों पर चिंता जताई।  एंटनी ने कहा कि देश के चारों ओर सुरक्षा की स्थिति ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो गई है। हमारे पड़ोस में हो रहा बदलाव चिंता का विषय है। ऐसे में हमारे लिए आंतरिक निगरानी काफी महत्वपूर्ण हो गई है। उन्होंने पड़ोसी देशों
पाकिस्तान, श्रीलंका और नेपाल के संदर्भ में यह बात कही।

वहीं पी चिदम्बरम ने आज दूसरी बार गृह मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया। चिदम्बरम पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में शुरु में वित्त मंत्री बनाए गए थे लेकिन गत नवंबर में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के बाद उन्हें गृह मंत्री बना दिया गया था। पिछली बार गृह मंत्रालय में अपने संक्षिप्त कार्यकाल में उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों तथा खुफिया एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल बनाने की दिशा में कदम उठाने के साथ-साथ कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर राज्यों के साथ बेहतर तालमेल बनाने के लिए गंभीर प्रयास किए थे।

विदेश मंत्री एस एम कृष्णा ने भी औपचारिक रूप से मंत्रालय का कार्यभार ग्रहण किया। कृष्णा विदेश मंत्रालय के साउथ ब्लॉक स्थित कार्यालय पहुंचे जहां विदेश
सचिव शिवशंकर मेनन ने उनकी अगवानी की। एसएम कृष्णा पहली बार कैबिनेट का हिस्सा बने हैं।

वहीं पिछली बार की तरह इस बार भी शरद पवार ने केन्द्रीय कृषिमंत्री का कार्यभार संभाला। कृषि भवन स्थित अपने कार्यालय में पवार के कार्यभार ग्रहण करते समय कृषि मंत्रालय के लगभग सभी बड़े अधिकारी और उनके स्टाफ के सदस्य मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चिदंबरम, पवार, एंटनी, कृष्णा ने संभाला कार्यभार