DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिंगरौली को आदर्श जिला बनाया जाएगा: चौहान

सिंगरौली को आदर्श जिला बनाया जाएगा: चौहान

 भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सिंगरौली को आदर्श जिला बनाया जाएगा। वह रविवार को सिंगरौली में जिले की स्थापना की प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित सिंगरौली महोत्सव के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे। 
 
चौहान ने सिंगरौली में 6. 71 करोड़ रुपए की लागत से 17 हेक्टेयर क्षेत्र में बनने वाले जिला कलेक्ट्रेट भवन का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर आदिम जाति कल्याण मंत्री जगन्नाथ सिंह वन राज्यमंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ल सांसद  गोविंद मिश्र सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
 
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में कहा कि सिंगरौली में एक साल में 30 हजार करोड़ रुपए का निवेश हो चुका है। सिंगरौली को पावर हब के रुप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने सिगरौली में कन्या महाविद्यालय खोलने जिला अस्पताल का उन्नयन करने जिला मुख्यालय पर मास्टर प्लान तीन माह में बनाने और उसे पांच साल में लागू करने की घोषणा की।
 

चौहान ने सिंगरौली के बरगवां से बेढ़न रोड के निर्माण के लिए 35 करोड़ रुपए की मंजूरी भी प्रदान की। उन्होंने समारोह में लाडली लक्ष्मी योजना, मजदूर सुरक्षा योजना, जननी सुरक्षा योजना के हितग्राहियों को सहायता भी वितरित की और पावर परियोजना के विस्थापितों को पट्टे भी प्रदान किए।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिंगरौली को आदर्श जिला बनाया जाएगा: चौहान