अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मतभेद खत्म, सरकार में शामिल होगी द्रमुक

मतभेद खत्म, सरकार में शामिल होगी द्रमुक

नई दिल्ली।  द्रविड मुनेत्र कषगम(द्रमुक)के तीन कैबिनेट मंत्रियों के प्रस्ताव पर राजी हो जाने के साथ ही प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में उसके शामिल होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

द्रमुक सूत्रों ने रविवार को चेन्नई में हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद बताया कि मंत्रियों की संख्या को लेकर मतभेद को सुलझा लिया गया है। पार्टी केन्द्र सरकार में शामिल होने को तैयार हो गई है और द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि इस बारे में औपचारिक घोषणा सोमवार को करेंगे।

सूत्रों के अनुसार सरकार में द्रमुक के तीन कैबिनेट और चार राज्यमंत्री होंगे। पार्टी पूर्व सड़क और परिवहन मंत्री टी आर बालू को केन्द्रीय मंत्रिमंडल से बाहर रखने पर सहमत हो गई है। कैबिनेट मंत्री के पद करुणानिधि के बेटे एम के अझाागिरि और पूर्व मंत्रियों ए राजा तथा दयानिधि मारन को मिलने की संभावना है।

सूत्रों ने कहा कि क रुणनीधि की बेटी कनीमोझी ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की अपनी जिद छोड़ दी है। उन्होंने फिलहाल संगठन पर ध्यान देने का फैसला किया है जिससे कैबिनेट मंत्रियों के नाम तय करने में पार्टी को आसानी हुई। लेकिन किनीमोझी ने अपने निवास के सामने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने अपना दावा छोड़ा नहीं है मगर फिलहाल वह इस बारे में कुछ कहना नहीं चाहतीं।
 
 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मतभेद खत्म, सरकार में शामिल होगी द्रमुक