DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुझे दत्त का गुणगान नहीं करना है: हिरानी

मुझे दत्त का गुणगान नहीं करना है: हिरानी

पिछले दिनों रिलीज हुई निर्देशक और निर्माता राजकुमार हिरानी की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और अब वह अपने दूसरे प्रोजेक्ट की तैयारी में जुट गए हैं। इन दिनों हिरानी अपने करीबी दोस्त और एक्टर संजय दत्त की बायोपिक पर काम कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में संजू बाबा और उनकी बायोपिक से जुड़ी कई बातें मीडिया को बताईं।

दत्त को कैसा लग रहा है कि उनके जीवन पर फिल्म बन रही है?
वह खुद चाहते थे कि उनके जीवन पर एक फिल्म बने। इसे लेकर वे बेहद उत्साहित हैं। दत्त मेरे साथ अपने जीवन के अच्छे और बुरे, सभी पहलुओं को शेयर कर चुके हैं। मुङो उनकी जिंदगी से जुड़ी हर एक बात पता है। हमारे पास एक बहुत ही दिलचस्प कहानी है। मुङो लगता है कि  दर्शकों को यह बायोपिक फिल्म बेहद पसंद आएगी।

क्या आपको नहीं लगता कि उस इंसान के जीवन पर फिल्म बनाना कठिन है, जिसे आप निजी तौर पर जानते हैं?
मेरे हिसाब से एक बायोपिक में पूरी तरह से सच्चई होनी चाहिए। मैं दत्त के बेहद करीब हूं। इस फिल्म में मुङो उनके जीवन का गुणगान नहीं करना है। इसमें उनकी लाइफ में आए उतार-चढ़ावों को दर्शकों के सामने पेश करना है। मैं दत्त को पहले ही यह बता चुका हूं कि मैं इस फिल्म में उनकी रियल लाइफ स्टोरी को हूबहू परदे पर दिखाऊंगा। इसमें कोई भी फालतू चीज नहीं होगी।

आपने दत्त के अलावा किसी और कलाकार के जीवन पर फिल्म क्यों नहीं बनाई?
मुङो नहीं लगता कि उनके जैसा जीवन किसी और ने काटा होगा। इंडस्ट्री में ज्यादातर हिस्टॉरिकल करेक्टर पर बायोपिक फिल्में बनी हैं, लेकिन कभी किसी ऐसे इंसान पर नहीं बनी, जो अच्छा होने के साथ बुरा भी हो। मैं इस फिल्म को लेकर बहुत रोमांचित हूं, क्योंकि इसकी कहानी इमोशनल, फनी और बेहद प्रेरणादायी है।

क्या आपको लगता था कि आपकी पिछली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतनी जबरदस्त कमाई करेगी?
नहीं, मुझे बिल्कुल उम्मीद नहीं थी। मुङो लगता था कि यह फिल्म औसत बिजनेस करेगी। लोगों ने तो फिल्म रिलीज होने से पहले ही यह भविष्यवाणी कर दी थी कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी, लेकिन मैंने ऐसा नहीं सोचा था। हां, जो सोच कर यह फिल्म बनाई गई, इसे देख कर मुङो इतना लग रहा था कि यह लोगों के बीच एक खास संदेश जरूर छोड़ेगी। बाद में इसकी कमाई देख मैं खुद चौंक गया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुझे दत्त का गुणगान नहीं करना है: हिरानी