अजय माकन को दिल्ली में प्रचार की कमान - अजय माकन को दिल्ली में प्रचार की कमान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अजय माकन को दिल्ली में प्रचार की कमान

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन को चुनाव अभियान की कमान सौंप दी है। इसके साथ ही दिल्ली की राजनीति में अजय माकन की दस साल बाद वापसी हो रही है।

दिल्ली के प्रभारी महासचिव पीसी चाको ने कहा कि माकन सहित 102 नेताओं की मौजूदगी वाली चुनाव प्रचार समिति के गठन को पार्टी अध्यक्ष की औपचारिक सहमति मिल गई है। ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से मीडिया रिपोर्टों में माकन को दिल्ली की कमान सौंपे जाने की संभावना जताई जा रही थी।

चाको ने बताया कि दिल्ली में सघन और आक्रामक चुनाव प्रचार तेज करने के लिए समिति में प्रदेश इकाई के जिला और ब्लॉक स्तर तक के नेताओं को शामिल किया गया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस के 45 उम्मीदवारों की दूसरी सूची बुधवार को जारी होने की भी जानकारी दी।

शीला युग का अवसान
पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के विवादित बयानों से परेशान पार्टी हाईकमान ने माकन की प्रदेश राजनीति में वापसी के मौके पर बड़ी चतुराई से शीला युग के अवसान की भी घोषणा कर दी। एक सवाल के जवाब में माकन ने कहा कि हर व्यक्ति का उदय और अवसान नैसर्गिक बात है। उन्होंने खुद अपना उदाहरण देते हुए कहा कि एक निश्चित समय बाद मेरे समय का भी अस्त होगा। माकन ने यह बात उस सवाल के जवाब में कही जब वह अपने राजनीतिक अनुभव का हवाला देकर दिल्ली की राजनीति में अपनी वापसी को समय की मांग साबित करने की कोशिश कर रहे थे।

माकन ने कहा कि दिल्ली में सरकार चलाने का अनुभव और विश्वास सिर्फ कांग्रेस के पास है। इस पर उनसे पूछा गया कि 15 साल मुख्यमंत्री रहने वाली दीक्षित को पार्टी चुनाव में क्यों नहीं उतार रही है। माकन ने कहा कि अव्वल तो शीला जी ने खुद को चुनाव से दूर कर लिया है। जहां तक उनके बयानों का सवाल है वह उनकी निजी राय होगी, पार्टी की नहीं। इस बीच दीक्षित ने भी माकन को प्रचार अभियान की जिम्मेदारी सौंपने को पीढ़ीगत बदलाव बताते हुए अपने युग के अंत की बात को सहजता से स्वीकार कर लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अजय माकन को दिल्ली में प्रचार की कमान