ह्यूज़ ऑस्ट्रेलियाई टीम के 13वें खिलाड़ी - ह्यूज़ ऑस्ट्रेलियाई टीम के 13वें खिलाड़ी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ह्यूज़ ऑस्ट्रेलियाई टीम के 13वें खिलाड़ी

ह्यूज़ ऑस्ट्रेलियाई टीम के 13वें खिलाड़ी

दिवंगत फिलीप ह्यूज़ को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उसे भारत के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिये राष्ट्रीय टीम का 13वां खिलाड़ी बनाया है और वादा किया है कि उसे अलग-अलग तरीके से श्रद्धांजलि दी जायेगी।
    
ह्यूज़ की पिछले महीने एक घरेलू मैच के दौरान बाउंसर लगने से मौत हो गई थी। ह्यूज़ की याद में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी शर्ट पर उसका टेस्ट कैप नंबर 408 पहनेगी। इसके अलावा उसके अंतिम स्कोर नाबाद 63 से जुड़ी श्रद्धांजलि भी दी जायेगी।
     
ऑस्ट्रेलिया के गर्वनर जनरल सर पीटर कोसग्रोव ने क्लार्क के बेहतरीन नेतत्व में हौसला बनाये रखने के लिये टीम की तारीफ की। ऑस्ट्रेलियाई अभिनेता जैक थॉम्पसन इस मौके पर एक और वीडियो संदेश में एक कविता  63 नॉट आउट पढेंगे। इसे क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के उप समाचार संपादक एडम बर्नेट ने लिखा है।
 
उन्होंने टीम को संबोधित करते हुए कहा कि इस टेस्ट टीम के साथ हमेशा 13वां खिलाड़ी (ह्यूज़) रहेगा। खेल शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय टीमें एडीलेड ओवल के बीच में लिखे गए 408 पर खड़ी होंगी। इस मौके पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान और क्रिकेट कमेंटेटर रिची बेनो दिवंगत बल्लेबाज की स्मति में तैयार किये गए वीडियो को पेश करेंगे।
    
इसके बाद टीम और दर्शकों को ह्यूज़ के आखिरी नाबाद स्कोर 63 रन की याद में 63 सेकंड के लिये खड़े होने को कहा जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ह्यूज़ ऑस्ट्रेलियाई टीम के 13वें खिलाड़ी