DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत को दर्द देने के लिए तैयार है ऑस्ट्रेलिया: वाटसन

भारत को दर्द देने के लिए तैयार है ऑस्ट्रेलिया: वाटसन

ऑस्ट्रेलिया अब भी फिलिप हयूज की मौत के दुख से नहीं उबरा है लेकिन आलराउंडर शेन वाटसन ने रविवार को कहा कि उनकी टीम मंगलवार से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में आक्रामक क्रिकेट खेलने और भारत को दर्द देने के लिए तैयार रहेगी।

इस 33 वर्षीय आलराउंडर ने कहा कि पिछला सप्ताह टीम के लिए काफी चुनौतीपूर्ण था लेकिन उनका मानना है कि उनकी टीम पहले की तरह ही आक्रामक अंदाज में क्रिकेट खेलेगी और पिछले साल भारत से मिली 0-4 से हार का बदला चुकता करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।
वाटसन ने पत्रकारों से कहा कि जब हम आक्रामक होते हैं तो अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं। मैं जब से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम से जुड़ा हूं तब से मैंने यह देखा है। हम बल्ले और गेंद से आक्रामकता दिखाएंगे। विशेषकर जिस तरह से पिछली एशेज सीरीज के दौरान हमने गेंदबाज आक्रामकता दिखायी थी उसे जारी रखेंगे। इसमें कोई बदलाव नहीं होने वाला है क्योंकि तभी हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं हमें भारतीयों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने अपनी घरेलू परिस्थितियों में हमें करारी शिकस्त दी और अब हमें उन्हें अपनी परिस्थितियों में कड़ा सबक सिखाना होगा। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी शुरुआत अच्छी रहे। हमें आखिर तक मजबूत बने रहकर यह सुनिश्चित करना होगा कि हम उन्हें वही दर्द दें जो हमें भारत में मिला था।

भारत ने फरवरी-मार्च 2013 में खेली गई सीरीज में अपनी सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराया था। इससे पहले 2011-12 में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को अपनी धरती पर इसी अंतर से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार से अभ्यास शुरू किया। उसके खिलाड़ी अब भी अपने साथी हयूज की मौत से नहीं उबरे हैं जिनकी 24 नवंबर को शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान तेज गेंदबाज सीन एबट का बाउंसर लगने के दो दिन बाद मौत हो गई थी।

वाटसन ने कहा कि मानसिक रूप से मैं धीरे धीरे क्रिकेट की तरफ लौट रहा हूं। शारीरिक तौर पर मैं तैयार हूं। इसमें संदेह नहीं कि मानसिक रूप से पिछले दो दिन मेरे करियर के सबसे चुनौतीपूर्ण दिन थे। मैं उस समय एससीजी पर था। उसके बाद जो कुछ हुआ उसे देखकर वास्तव में यह मानसिक तौर पर चुनौतीपूर्ण समय था लेकिन मैं मंगलवार के लिये पूरी तरह से तैयार रहूंगा।

उन्होंने कहा कि सब कुछ प्रकिया के अनुरूप चलता है और हर कोई अपने हिसाब से इससे निबट सकता है। लेकिन मैं जिस दौर से गुजरा हूं उनको एकदम से भूलना मुश्किल है। वे मेरे दिमाग में है। मैं जानता हूं कि प्रत्येक की स्थिति इसी तरह से है। केवल वही खिलाड़ी नहीं जो एससीजी पर थे बल्कि यह दुनिया के प्रत्येक व्यक्ति से जुड़ा हैं।

ह्यूज जब बाउंसर से चोटिल हुए तब वाटसन के अलावा ब्रैड हैडिन, नाथन लियोन और डेविड वार्नर भी मैदान पर मौजूद थे। ह्यूज की मौत के बाद पूरा ऑस्ट्रेलिया शोक में डूब गया और उसके कारण टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम दोबारा तैयार किया गया। इस वजह से पहला टेस्ट ब्रिस्बेन के बजाय एडिलेड में करवाने का फैसला किया गया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत को दर्द देने के लिए तैयार है ऑस्ट्रेलिया: वाटसन