DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संसद की कार्रवाई देखेंगे इविवि छात्रसंघ अध्यक्ष

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह यादव सहित देश के सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों के छात्र प्रतिनिधि नौ दिसंबर को संसद में होंगे। इन्हें संसद की कार्रवाई देखने के लिए बुलाया गया है। रजिस्ट्रार प्रो. बीपी सिंह का पत्र लेकर छात्रसंघ अध्यक्ष रविवार को दिल्ली रवाना हो गए।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव सुखबीर सिंह संधू की ओर से पांच दिसंबर को सभी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपतियों को पत्र भेजकर एक छात्र नेता का नाम और उसका विवरण मांगा गया था। यह भी कहा गया था कि विश्वविद्यालय जिनका नाम तय करेगा उन्हें आठ दिसंबर को दिल्ली पहुंचना होगा। इनके ठहरने आदि के इंतजाम का जिम्मा यूजीसी के पीआरओ तीर्थराम को सौंपा गया है। पत्र में कहा गया था कि नौ दिसंबर को यह छात्र प्रतिनिधि संसद की कार्यवाही को देखेंगे। रजिस्ट्रार प्रो. बीपी सिंह ने छात्रसंघ अध्यक्ष भूपेंद्र का नाम भेजा था। समाजवादी छात्रसभा के वरिष्ठ नेता अभिषेक यादव के साथ भूपेंद्र रविवार की शाम दिल्ली रवाना हो गए।

पत्र में इसका जिक्र तो नहीं है पर यूजीसी के सचिव प्रो. जसपाल एस संधू की ओर से सात नवंबर को कुलपतियों को एक पत्र भेजकर 17 नवम्बर को अंतरराष्ट्रीय छात्र दिवस के मौके पर ‘शिक्षित भारत, सक्षम भारत-गुणवत्तापरक शिक्षा सबके लिए’ विषय पर परिचर्चा करवाने और इसमें आए छात्रों के सुझावों को भेजने को कहा गया था। सचिव ने लिखा था कि यूजीसी और मंत्रलय के विशेषज्ञों की टीम इन विचारों और सुझावों की समीक्षा करेगी। जिसका सुझाव और विचार पसंद आएगा उसे दिल्ली बुलाया जाएगा। वहां एमएचआरडी मंत्री स्मृति ईरानी के साथ उसकी मुलाकात होगी और संसद में जब शिक्षा पर बहस होगी तो उसमें शामिल होने का मौका भी मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संसद की कार्रवाई देखेंगे इविवि छात्रसंघ अध्यक्ष