DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेल का आरोपी कैब ड्राइवर मथुरा से गिरफ्तार

रेल का आरोपी कैब ड्राइवर मथुरा से गिरफ्तार

शुक्रवार की रात राष्ट्रीय राजधानी में एक 27 वर्षीय महिला से कथित रूप से बलात्कार करने वाले कैब ड्राइवर को आज मथुरा से गिरफ्तार कर लिया गया। उधर टैक्सी सेवा मुहैया कराने वाली अमेरिकी कंपनी उबर को दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच में शामिल होने का निर्देश दिया है।

वारदात को अंजाम देने वाला कैब ड्राइवर इसी कंपनी के लिए टैक्सी चलाता था। दिल्ली पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद से 32 वर्षीय शिव कुमार यादव को उसके गह नगर मथुरा से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस उपायुक्त : उत्तर : मधुर वर्मा ने बताया,  आरोपी : यादव : को उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद से मथुरा से गिरफ्तार किया गया है और उसे दिल्ली लाया जा रहा है । आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा।

पूछताछ के दौरान प्रथम दष्टया यह बात सामने आयी है कि अमेरिकी कैब कंपनी उबर की ओर से आपराधिक लापरवाही हुई क्योंकि उनके पक्ष में कई गलतियां पायी गयी हैं म् म् म्जैसे न तो ड्राइवर के ब्यौरे की पुष्टि की गयी थी और न ही कार में जीपीएस उपकरण लगा हुआ था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यादव उबर के साथ पिछले छह महीने से काम कर रहा था।

उबर कैब चलाने वाले यादव ने कथित रूप से शुक्रवार की रात करीब साढ़े नौ बजे महिला का बलात्कार किया जो गुड़गांव में किसी फाइनेंस कंपनी में काम करती है और उत्तरी दिल्ली के इंद्रलोक क्षेत्र स्थित अपने घर लौट रही थी।

रास्ते में पिछली सीट पर बैठी महिला को नींद आ गयी और जब उसकी आंख खुली तो उसने एक निर्जन स्थान पर कैब को रुके पाया। उसने पाया कि कैब के दरवाजे बंद हैं और जब उसने शोर मचाने का प्रयास किया तो ड्राइवर ने उसे धक्का दिया और उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

आरोपी ने उसके बाद महिला को इंद्रलोक में उसके घर के समीप छोड़ दिया और किसी को भी इस घटना की जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी दी। आगरा रेंज की डीआईजी लक्ष्मी सिंह के अनुसार जिस कैब में यह अपराध हुआ है, वह यादव की थी और उसके मोबाइल नंबर के जरिए उसका पता लगाया गया । उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है । कार को बीती देर रात शहर से बरामद किया गया।

दिल्ली पुलिस की 12 टीमों द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मथुरा तथा उत्तर प्रदेश के अन्य हिस्सों में चलाए गए व्यापक खोजबीन अभियान के बीच दिल्ली पुलिस ने आज दिन में उसकी गिरफ्तारी के लिए एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। पुलिस के अनुसार, यादव मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के एलाउ पुलिस थाना क्षेत्र से ताल्लुक रखता है और वह मथुरा के चंद्रपुरी इलाके में किराये के मकान में रह रहा था।

जब पुलिस दल उसके घर पर पहुंचा तो वह वहां नहीं था। शाम के समय उत्तर प्रदेश पुलिस के एएसपी अजय पाल की अगुवाई में एक संयुक्त टीम ने उसे मथुरा में मीर मगान राजमार्ग पर एक मकान से गिरफ्तार किया जो उसके किराये के घर से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर था।

पुलिस ने बताया कि जिस घर से यादव को गिरफ्तार किया गया है उसके मकान मालिक की पहचान होनी अभी बाकी है ।    पुलिस ने बताया कि लापरवाही के लिए कंपनी के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई के बारे में फैसला वरिष्ठ पुलिस अधिकारी करेंगे।

पुलिस टीम यादव को लेकर आधी रात तक दिल्ली पहुंचेगी और उसे कल अदालत में पेश किया जाएगा। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने बताया,  वाहन को खोज लिया गया है और उसे दिल्ली लाया जा रहा है और फोरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा उसका एफएसएल परीक्षण किया जाएगा । पुलिस ने अमेरिकी कंपनी उबर को भी इस मामले में जांच में शामिल होने के लिए अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 161 के तहत नोटिस जारी किया है ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेल का आरोपी कैब ड्राइवर मथुरा से गिरफ्तार