DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यादव सिंह के खिलाफ जांच करेगी एसआईटी

यादव सिंह के खिलाफ जांच करेगी एसआईटी

विशेष जांच दल (एसआईटी) के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने शनिवार को सीबीडीटी की अध्यक्ष अनिता कपूर के साथ नोएडा प्राधिकरण के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह के संदर्भ में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) द्वारा की जा रही जांच की प्रगति की समीक्षा की।

चूंकि यह जांच महानिदेशक, लखनऊ द्वारा की जा रही है, अत: सीबीडीटी की अध्यक्ष को निर्देश दिया गया कि वे यादव और अन्य संबद्ध व्यक्तियों के खिलाफ तलाशी, बरामदगी और अन्य उचित कार्रवाइयों की निगरानी करें।

महानिदेशक, जांच अधिकारी द्वारा प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक को जानकारी प्रदान की जाएगी ताकि वे समुचित कार्रवाई कर सकें और मनीलांड्रिग के दृष्टिकोण से मामले की आगे जांच कर सकें। इसके बाद विशेष जांच दल मामले की जांच पर आगे निगरानी रखेगा।

गौरतलब है कि वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कुछ दिन पहले वित्तमंत्रालय के अधिकारियों, सीबीडीटी व ईडी से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की थी। केंद्र सरकार भी पूरे मामले पर पैनी नजर रख रही है। पूरे मामले में कई रसूखदार लोगों पर जांच एजेंसियों की निगाह है। यह माना जा रहा है कि नोएडा प्राधिकरण के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह ने अपनी जो हैसियत बनाई उसके पीछे कई बड़े राजनीतिज्ञों व नौकरशाहों का हाथ था।

मामला क्या बनेगा
यादव सिंह पर टैक्स चोरी के साथ आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला बनाया जा सकता है। इसी मामले में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जया ललिता भी जेल जा चुकी हैं और फिलहाल बेल पर हैं। अगर आरोपी अन्य मामलों में किसी तरह का समझौता करता है या किसी तरह से खुद को बचा लेता है तो आय से अधिक संपत्ति के मामले में निकला मुश्किल होता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यादव सिंह के खिलाफ जांच करेगी एसआईटी