DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर हमले में पाक का हाथ

जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को हुए हमलों के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने के कई सबूत मिले हैं। उरी में सेना के शिविर पर हुई मुठभेड़ में मारे गए छह आतंकियों के पास से जो खाद्य पैकेट मिले हैं, उन पर पाकिस्तानी प्रतिष्ठान की मुहर है।

पाक सेना इस्तेमाल करती है ये खाद्य पैकेट: एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने बताया, ‘मुठभेड़ स्थल से बरामद खाद्य पैकेटों का इस्तेमाल अमूमन पाकिस्तानी सेना करती है। इन पैकेटों से पता चलता है कि आतंकवादियों की लंबे समय तक सुरक्षाबलों से भिड़ने की मंशा थी।’

पैकेट पर उर्दू में प्रिंटिंग: सेना के अफसरों ने बताया कि खाने के पैकेट पर उर्दू में प्रिंटिंग है। इसके अलावा  बरामद हथियारों पर भी पाकिस्तान की मुहर लगी है। आतंकियों से स्विट्जरलैंड में बने पर्वतारोहण वाले खास जूते और बर्फ में पहने जा सकने वाले कपड़े भी मिले हैं।

जीपीएस सिस्टम भी बरामद हुआ: आतंकियों से जीपीएस सिस्टम, इंसूलेटेड जैकेट और पैंट बरामद हुए हैं। सियाचिन में तैनात पाक सेना ऐसे कपड़े पहनती है। इन कपड़ों में कटीली बाड़ पार करने के लिए रबर की इंसूलेटेड परत लगी है। घटनास्थल से मिली चीजों में 55 मैग्जीन, छह एके-47, दो शॉटगन, चार रेडियो, 32 ग्रेनेड व एक मेडिकल किट भी हैं।

12 फिदायीन दस्ते अब भी छिपे हैं: खुफिया एजेंसी आईबी के मुताबिक घाटी में अब भी 12 फिदायीन दस्ते छिपे हैं, जो मतदान में गड़बड़ी कर सकते हैं।

भारत को बर्बाद करने की ताकत किसी में नहीं है। किसी भी आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।
-राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री

प्रधानमंत्री मोदी की रैली 8 दिसंबर को ही होगी
भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने शनिवार को कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी तय कार्यक्रम के अनुसार 8 दिसंबर को चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। वह शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में सभा को संबोधित करेंगे।’ 

लोकतंत्र पर हमला निर्लज्ज काम: मोदी
कश्मीर में आतंकियों ने भारत के लोकतंत्र पर हमला करने का निर्लज्ज काम किया है। मगर बहादुर जवानों ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दे दी।
- नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

राहुल ने निशाना साधा
पिछले दस साल हमारी सरकार थी, तब जम्मू-कश्मीर में शांति थी। जैसे ही उनकी (मोदी की) सरकार सत्ता में आई, आतंकी गतिविधियां बढ़ गईं। पहले टूरिस्ट आते थे, अब टेरेरिस्ट आ गए हैं।
- राहुल गांधी, उपाध्यक्ष, कांग्रेस

अमेरिका ने निंदा की
अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘अमेरिका कश्मीर में शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है। हम आतंकवाद के खिलाफ भारत का साथ देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कश्मीर हमले में पाक का हाथ