DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बरेली में विहिप की बड़ा सम्मेलन करने की तैयारी

विश्व हिंदू परिषद बरेली में हिन्दू सम्मेलन करने की तैयारी में हैं। सम्मेलन की तारीख 13 जनवरी और इसके लिए एमबी कॉलेज का मैदान फाइनल किया गया है। प्रशासन से इसके लिए लिखित में अनुमति भी मांगी गई है। अंदर की खबर है कि सम्मेलन में विहिप के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया कई अन्य बड़े नेताओं के साथ शिरकत करेंगे। बरेली संगठन के पास तोगड़िया के दौरे की सूचना भी आ गई है।

विहिप सूत्रों के मुताबिक, कार्यक्रम को कार्यकर्ता और हिन्दू सम्मेलन के रूप किया जा रहा है। कार्यक्रम में एक महीने से अधिक का समय जरूर है मगर विहिप की बरेली टीम अभी से भीड़ मैनेजमेंट की कोशिशों में जुट गई है। बरेली के साथ नवाबगंज, बहेड़ी और फरीदपुर में इसके लिए दौड़ भी शुरू कर दी गई है।

विहिप के एक प्रमुख पदाधिकारी ने नाम न छापेने की शर्त पर बताया कि सम्मेलन में हजारों की भीड़ जुटाने की योजना है। संगठन से जुड़े लोगों को इसकी जिम्मेदारियां बांटी जा रही हैं। सिटी मजिस्ट्रेट से मिलकर कार्यक्रम के लिए प्रशासनिक अनुमति की प्रक्रिया भी शुरू की जा चुकी है। पदाधिकारियों का कहना है कि प्रवीण तोगड़िया 13 जनवरी को बरेली कार्यक्रम में भाग लेने के बाद हल्द्वानी जाएंगे। हालांकि संगठन की ओर से तोगड़िया के दौरे की औपचारिक जानकारी संगठन से स्तर से अभी प्रशासन को नहीं दी गई है। सिर्फ कार्यकर्ता सम्मेलन की अनुमति का पत्र सौंपा गया है।

रुड़की विस्फोट के बाद बढ़ी सुरक्षा की चुनौती
शनिवार को उत्तराखंड के रुड़की शहर में भाजपा विधायक संगीत की सभा के वक्त कुछ दूरी पर विस्फोट होने और उसमें एक छात्र की जान जाने की घटना ने पहले ही सुरक्षा एजेंसियों को टेंशन में डाल दिया है। बरेली की गिनती राज्य के संवेदनशील शहरों में होती है। ऐसे में यहां विहिप का हिन्दू सम्मेलन  के सुरक्षा इंतजाम पुलिस-प्रशासन के लिए कम टेंशन की बात नहीं होंगे। हालांकि, बरेली की सुरक्षा एजेंसियों अभी इसकी भनक भी नहीं है।

सिटी मजिस्ट्रेट बोले- पत्र आया होगा, पता नहीं
विहिप की ओर से सम्मेलन की अनुमति के लिए सिटी मजिस्ट्रेट के समक्ष आवेदन की बात कही जा रही है। हिन्दुस्तान ने जब इस बारे में सिटी मजिस्ट्रेट उमेश मंगला से जानकारी की तो उन्होंने कहा कि शुक्रवार और शनिवार को बहुत लोग मिलने आए। हो सकता है कि विहिप ने कार्यक्रम की अनुमति मांगी हो। उन्हें इस बारे में याद नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बरेली में विहिप की बड़ा सम्मेलन करने की तैयारी