DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने मालदीव भेजा 1, 200 टन पानी

भारत ने मालदीव भेजा 1, 200 टन पानी

भारत ने जल संकट से जूझ रहे मालदीव को 1, 200  टन से अधिक ताजा पानी भेजा है। देश की राजधानी माले में जल संयंत्र के आग से क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद यह संकट पैदा हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि भारत का आईएनएस सुकन्या बीती रात माले पहुंचा और इसने करीब 25  टन पानी वहां टैंकरों और सिंटेक्स की टंकियों को मुहैया किया।

रिजर्व ओसमोसिस (आरओ)  संयंत्र के जरिए और 15  टन ताजा पानी उपलब्ध कराया गया। यह ताजा जल बाद में टैंकरों को मुहैया करा दिया गया। नौसेना अधिकारियों ने बताया कि नौसेना का एक अन्य टैंकर आईएनएस दीपक मुंबई से 800  टन ताजा जल लेकर गया है और इसके रविवार दोपहर तक माले पहुंचने का कार्यक्रम है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वायु सेना ने कल 200 टन पानी पहुंचाया और इसके चार विमानों में इतनी ही मात्रा में पानी आज भी ले जाया गया है। मालदीव में पैदा हुए संकट पर राहत पहुंचाने वाला भारत पहला देश है जिसने एक व्यापक सहायता कार्यक्रम शुरू किया है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मालदीव के उनके समकक्ष दुनया मौजून द्वारा बृहस्पतिवार को बात किए जाने के बाद भारत ने यह फौरी कोशिश की। सुषमा ने इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से संपर्क किया और अन्य अधिकारियों से मंजूरी ली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने मालदीव भेजा 1, 200 टन पानी