DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस की तरफ से हुई लापरवाही, होगी जांच: आईजी

पुलिस की तरफ से हुई लापरवाही, होगी जांच: आईजी

शौर्य दिवस कार्यक्रम स्थल से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर हुए ब्लॉस्ट के बाद रुड़की पहुंचे आईजी राम सिंह मीणा ने अधीनस्थों से पूरी जानकारी ली। इस दौरान आईजी ने कहा कि लापरवाही कहां हुई है। इसकी जांच के निर्देश दे दिए गए हैं और जिस स्तर से भी लापरवाही हुई है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

शौर्य दिवस से सभा स्थल सेमात्र दो सौ मीटर के पास हुए ब्लॉस्ट के बाद पुलिस के सुरक्षा के सारे इंतेजामों की पोल खुल गई। घटना के बाद रुड़की सिविल अस्पताल पहुंचे आईजी राम सिंह मीणा ने पत्रकारों के सुरक्षा में लापरवाही के सवाल के जवाब में कहा कि पुलिस की तरफ से लापरवाही हुई है। लेकिन लापरवाही कहां हुई है, इसकी जांच की जाएगी। पुलिस की तरफ से लापरवाही कहां हुई है। इसकी जांच के निर्देश दे दिए हैं। साथ ही आईजी ने कहा कि लापरवाही किस स्तर से हुई है, इसकी भी जांच की जा रही है। और भी जांच में दोषी पाए जाते हैं। उनके खिलाफ विभाग की तरफ से उचित कार्रवाई की जाएगी। आईजी ने कहा कि ब्लॉस्ट कैसे हुआ है। इसकी जांच भी तेजी से की जाएगी। साथ ही घटना स्थल के आसपास ब्लॉस्ट के बाद जो सबूत मिले हैं। उनकी गहनता से जांच की जा रही है। साथ ही ब्लॉस्ट में इस्तेमाल सूतली और लोहे के टुकड़ों को फोरेसिंक जांच के लिए भेज दिया गया है।

घटना के संबंध में विभिन्न वर्ग की प्रतिक्रियाएं
ईश्वर मृतक बालक की आत्मा को शांति प्रदान करे और घटना की जांच होनी चाहिए। आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।
स्वामी यतिन्द्रानंद गिरी

घटना बेहद दुखद है मेरी संवेदना मृतक के परिजनों के साथ है। रुड़की शांति प्रिय शहर है। लोगो से अपील है कि शांति बनाए रखें और अफवाहों पर ध्यान न दें। जल्द ही आरोपियों को पकड़कर कड़ी सजा दिलवायी जाएगी।
प्रदीप बत्र विधायक रुड़की

घटना की कड़े शब्दो में निंदा करता हूं रुड़की अमन और चैन का शहर है यहां हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिशाल है जल्द ही  आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।
राव शेर मोहम्मद, अध्यक्ष हज कमेटी उत्तराखण्ड

घटना दुखद एवं निंदनीय है कुछ सांप्रदायिक ताकतें माहौल खराब करने का काम कर रहे हैं। हम सब को मिलकर भाईचारा बनाए रखना है प्रदेश का नेतृत्व कुशल हाथो में है लोगों के गलत मंसूबे पूरे नही होने दिए जाएंगे।
इंजीनियर सादात मसूद

बड़ी शर्मनाक घटना है छात्र के परिवार के साथ मेरी संवेदना है। इस घटना से शासन प्रशासन की लापरवाही उजागर हुई है। पिछले कई दिनों से शहर में क्राइम बढ़ा है। इस हालात में शहर के सभी जनप्रतिनिधियों को साथ में बैठकर इस पर विचार करना चाहिए।
सुरेश चंद जैन पूर्व विधायक रुड़की

बहुत दुखद घटना है हमारा शहर शांति प्रिय शहर है और जिसने भी शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।
यशपाल राणा मेयर रुड़की

मेरी संवेदनाएं मृतक छात्र के परिवार के साथ हैं और लोगों से अपील है कि धैर्य रखें । शहर का माहौल खराब करने वालों को बाख्शा नहीं जाएगा।
सुबोध राकेश प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस

घटना अति निंदनीय है माहौल बिगाड़ने के लिए घटना को अंजाम दिया है पुलिस प्रशासन जल्द ही खुलासा नहीं करती तो भाजपा सड़कों पर उतरकर इसका विरोध करेगी।
संजय गुप्ता, विधायक लक्सर

रुड़की हमेशा से अमन का शहर रहा है। यहां खलल डालने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। इस घटना की सख्ती से जांच और कार्रवाई हो ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।
सुशील चौधरी, अध्यक्ष, जिला सहकारी बैंक
----------
ब्लास्ट के बाद स्टेशन पर चेकिंग
रुड़की। ब्लॉस्ट से एक बच्चे की मौत के बाद रुड़की रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बढ़ा दी गई। साथ ही आरपीएफ और जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया।

शनिवार को केएल डीएवी डिग्री कॉलेज के समीप ब्लॉस्ट होने पर एक बच्चाे की मौत हो गई। इसके चलते सुरक्षा की दृष्टि से स्टेशन पर भी सकर्तता बढ़ा दी है। आरपीएफ और जीआरपी को उच्चधिकारियों ने स्टेशन पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। फिर आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने संदिग्ध बाइक, सामान और राहगीरों से पूछताछ की। साथ ही ट्रेनों की भी तलाशी ली गई। करीब तीन घंटे तक स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया गया। आरपीएफ के किशन रावत ने बताया कि उच्चाधिकारियों से मिले आदेशानुसार स्टेशन पर सतर्ककता बढ़ा दी गई है। इसके लिए ट्रैन व संदिग्ध सामान को चेक किया गया है। टीम में प्रभात कुमार, अशोक कुमार, कीर्ति, कुलदीप, सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस की तरफ से हुई लापरवाही, होगी जांच: आईजी