DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट खेल सकते हैं धौनी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट खेल सकते हैं धौनी

महेंद्र सिंह धौनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ दिसंबर से शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं चूंकि वह काफी समय रहते टीम से जुड़ गए हैं। हथेली की चोट के कारण धौनी पहला टेस्ट नहीं खेलने वाले थे और मूल कार्यक्रम के अनुसार 12 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में ही उनके टीम से जुड़ने की संभावना थी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलीप हृयूज की मौत के कारण कार्यक्रम में बदलाव किया गया है जिसके तहत पहला टेस्ट यहां नौ दिसंबर से शुरू होगा।

बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि कप्तानी के लिए कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली को इंतजार करना होगा क्योंकि धौनी पहले टेस्ट के लिए समय रहते पहुंच गए हैं। धवन ने कहा कि दोनों आक्रामक कप्तान हैं लेकिन एक फर्क है। विराट मैदान पर अधिक आक्रामक रहता है। दोनों की कप्तानी में खेलने में मजा आता है। विराट को टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए इंतजार करना होगा क्योंकि धौनी यहां पहुंच गए हैं।

उन्होंने कहा कि सीरीज में मिशेल जानसन की तेज गेंदों को खेलने की चुनौती का उन्हें इंतजार है। उन्होंने कहा कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से है लेकिन हमने रफ्तार का सामना करने का काफी अभ्यास किया है। मैंने अंतरराष्ट्रीय मैचों और आईपीएल में उसे खेला है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में पहली बार उसे खेलूंगा। यह अच्छी चुनौती होगी।

धवन ने 2013 में घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में पहला टेस्ट खेला था। उसने पहले ही मैच में सबसे तेज शतक का रिकार्ड बनाते हुए 174 गेंद में 187 रन बनाए थे। उसके बाद से वह भारतीय टेस्ट टीम के स्थायी सदस्य हैं हालांकि विदेश में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।

धवन ने कहा कि यह महत्वपूर्ण दौरा है और हम सभी अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम है और उसके खिलाफ रन बनाकर अच्छा लगता है। हमने अच्छी तैयारी की है और हम मैदान पर उतरने को बेताब हैं। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा अपनी नाकामियों से सबक लिया है जिससे मैं बेहतर खिलाड़ी बन सका। मैं खेल की अपनी समक्ष पर फोकस करता हूं और कोचों की सुनता हूं। इसके अलावा कम्प्यूटर विश्लेषण भी करता हूं।

ऑस्ट्रेलिया धवन के लिए दूसरे घर की तरह है चूंकि उनकी पत्नी मेलबर्न में रहती है। यहां के माहौल से वह बखूबी वाकिफ हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के साथ मैं पहली बार यहां आया हूं लेकिन भारत ए के साथ पहले आ चुका हूं और इमर्जिंग ट्राफी में भी खेला हूं।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट खेल सकते हैं धौनी