DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम ने पाकिस्तान को हराया

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम ने पाकिस्तान को हराया

सैम वार्ड के दो गोल की मदद से दुनिया की पांचवें नंबर की टीम इंग्लैंड ने पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को हीरो चैम्पियंस ट्राफी के हॉकी मैच में 3-1 से हराया जबकि बेल्जियम ने पाकिस्तान को पूल ए के मैच में 2-1 से मात दी।

पहला मैच खेल रहे वार्ड ने 27वें और 56वें मिनट में गोल दागा जबकि पहला गोल एलेस्टेयर ब्रोगडोन ने छठे मिनट में किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए एकमात्र गोल क्रिस सिरियेलो ने 54वें मिनट में किया। दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया ने कमोबेश युवा टीम उतारी थी। कोच रिक चार्ल्सवर्थ के जाने के बाद बदलाव के दौर से गुजर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रदर्शन से यह जाहिर था।
 
दूसरी ओर इंग्लैंड ने शानदार शुरुआत की और छठे मिनट में ब्रोगडोन के गोल के दम पर बढ़त बना ली। उसने ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर एंड्रयू चार्टर को छकाकर गोल दागा। दूसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने दो पेनाल्टी कार्नर बनाए लेकिन तब्दील करने में नाकाम रहे। इंग्लैंड ने 27वें मिनट में बढ़त दुगुनी कर दी जब वार्ड ने खाली पड़े गोल का फायदा उठाकर गेंद को भीतर डाला। वार्ड को ऐन मौके पर हैरी मार्टिन के चोटिल होने के कारण टीम में शामिल किया गया है।

तीसरा क्वार्टर बराबरी का था और दोनों गोलकीपरों ने अच्छा प्रदर्शन किया। दो गोल से पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी क्वार्टर में आक्रामकता दिखाई लेकिन इंग्लैंड के डिफेंडरों ने उसे कामयाबी हाथ नहीं लगने दी। सिरियेलो ने 54वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करके टीम को मैच में लौटाया। हूटर से चार मिनट पहले हालांकि वार्ड ने दूसरा गोल करके जीत तय कर दी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिवंगत क्रिकेटर फिल हृयूज की स्मृति में काले आर्मबैंड बांधकर खेला।

इस बीच दूसरे मैच में चौथी रैंकिंग वाली बेल्जियम टीम ने विश्व रैंकिंग में 11वें नंबर पर काबिज पाकिस्तान को हराया। बेल्जियम ने दसवें मिनट में टैंगाय कोसिंस के गोल के दम पर बढत बना ली। दूसरा क्वार्टर गोलरहित रहा लेकिन तीसरे क्वार्टर में पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद इमरान ने पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला। सात मिनट बाद बेल्जियम ने फिर बढत बनाई और इस बार गोल थामस ब्रियेल्स ने किया। पाकिस्तान ने आखिरी क्वार्टर में गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन बेल्जियम के डिफेंस के आगे वह नाकाम रही।
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम ने पाकिस्तान को हराया