DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आयकर विभाग और ईडी की रिपोर्ट पर यादव सिंह पर होगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि नोएडा के चीफ इंजीनियर यादव सिंह के खिलाफ देश की दो बड़ी एजेंसियां आयकर विभाग और ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) जांच कर रही हैं। इन दोनों एजेंसियों की रिपोर्ट आने के बाद प्रदेश सरकार यादव सिंह के खिलाफ कानून के अंदर कार्रवाई करेगी।

यादव शनिवार को एनेक्सी सचिवालय में कैबिनेट की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनसे जब यह पूछा गया कि सभी ‘यादव सिंह’ के खिलाफ कब कार्रवाई करेंगे तो उन्होंने कहा कि सारे यादव सिंह कहां हैं? उन्होंने कहा कि विकास प्राधिकरणों में भ्रष्टाचार दूर करने की सरकार लगातार कोशिश कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में गरीबों के लिए तीन लाख रुपए की लोहिया आवास योजना चल रही है, इसी तरह शहर के गरीबों के लिए अफोर्डेबल समाजवादी आवास योजना लागू की जा रही है। इससे लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। कैबिनेट के फैसलों के सवाल पर उन्होंने कहा कि लखनऊ के लोहिया इंस्टीट्यूट और जाैनपुर के मेडिकल कालेज सहित प्रदेश के मेडिकल कालेजों की अच्छी बिल्डिंग बन जाएं, वहां सारी सुविधाएं हों और वे अच्छे मेडिकल कालेज साबित हो, इसके लिए फैसला लिया गया है। विश्व बैंक के कर्ज से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए फैसला लिया गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बारे में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री मिल रहे हैं। बैठक में वे एजेंडा के तहत अपना पक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री यूपी के हैं, इसलिए यूपी चाहेगा कि इन मंत्रियों का लाभ उसे मिले। जिससे यूपी आगे बढ़ सके।

उन्होंने बताया कि वे आठ दिसंबर को बिजली के सब स्टेशनों का लोकार्पण करने जा रहे हैं। राज्यपाल द्वारा बिजली चोरों को जूतों से मारने के सवाल पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद सबसे ज्यादा तीस लाख कनेक्शन इस सपा सरकार में बढ़ाए गए। यह अभियान लगातार चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि कुछ राजनैतिक दलों ने चुनाव में 24 घंटे बिजली देने का वायदा किया था लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि जहां कटिया लगी हैं, वहां कैसे 24 घंटे बिजली देंगे। इसलिए सपा सरकार मीटर लगाकर कनेक्शन देने का काम कर रही है। इससे बिजली चोरी रुकेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आयकर विभाग और ईडी की रिपोर्ट पर यादव सिंह पर होगी कार्रवाई