DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अद्याशंकर यादव पर केस दर्ज

उभांव पुलिस ने भूमि खनन के मामले को लेकर दो अलग-अलग मुकदमे में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अद्याशंकर यादव सहित 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने जहां हाईकोर्ट के आदेश पर सपा नेता के खिलाफ रपट लिखा, वहीं एसडीएम के निर्देश पर बसपा नेता सहित 5 लोगों के अवैध खनन में आरोपित किया है। पूर्व जिलाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद एसडीएम के आदेश पर 5 लोगों पर आनन-फानन में हुए मुकदमे को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

चंदायरकला निवासी गोपीचंद चौहान ने पूर्व में आरोप लगाया था कि सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष के इशारे पर उसकी भूमि से अवैध रूप से मिप्ती का खनन किया जा रहा है। उभांव थाने पर इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं होने पर उसने एसपी के यहां कार्रवाई की गुहार लगाई। वहां से भी निराश होने पर गोपीनंद ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। इसमें सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पुलिस को मुकदमा दर्ज कर जांच का आदेश दिया। हाईकोर्ट के आदेश को संज्ञान में लेते हुए शुक्रवार की देर शाम उभांव थाने में खनिज विकास अधिनियम 1957 के तहत गोपीनाथ की तहरीर पर आद्याशंकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

उधर, मुकदमा दर्ज होने के बाद एसडीएम रामानुज सिंह के आदेश पर बिना अनुमति के अवैध खनन के मामले में गोपीनाथ के साथ ही सविता, चंदायर कला के प्रधान व बसपा नेता साहब दयाल, भानुमति व प्रेमशंकर के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इस सम्बन्ध में एसडीएम ने बताया कि पूर्व में किये गये चंदायरकला गांव में अवैध खनन की शिकायत पर जांच में गांव के एक ही प्लाट से आद्याशंकर यादव सहित 6 लोगों को, किसी को मछली पालने तो किसी को ईंट भळे के लिए खनन का दोषी पाया गया। चूंकि सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पर इस मामले में मुकदमा दर्ज हो चुका था, तो शेष 5 लोगों के ऊपर मुकदमे के लिए उन्होंने उभांव पुलिस को आदेशित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अद्याशंकर यादव पर केस दर्ज