DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के पास विकास की पूरी संभावना: जेटली

भारत के पास विकास की पूरी संभावना: जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि मोदी सरकार अपने वादों को पूरा करने में सक्षम है तथा वैश्विक और घरेलू कारकों से देश के पास न सिर्फ विकास की पूरी संभावना है बल्कि पिछले कुछ वर्षों में जो खोया है उसे हासिल करने का भी अवसर है।

जेटली ने यहां एक निजी टेलीविजन चैनल के आर्थिक सम्मेलन का शुभारंभ करते हुये कहा कि पिछले कुछ वर्षों में अनिर्णय की स्थिति सरकार में एकता नहीं होने और सत्ता के लोगों के गलत प्राथमिकता तय करने से हुये नुकसान की भरपाई करने के साथ ही आगे विकास की पूरी संभावना है। सभी कारक भारत के पक्ष में है।

उन्होने कहा कि वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें नीचे आई है और घरेलू  स्तर पर महंगाई 12 प्रतिशत से उतरकर 5.5 प्रतिशत पर आ चुकी है। इसके साथ ही चालू खाता घाटा भी चालू वित्त वर्ष में 2.5 प्रतिशत के आसपास रहने का अनुमान जताया जा चुका है।

वित्त मंत्री ने कहा कि नई सरकार बनने के बाद से कारोबारी माहौल में भारी बदलाव आया है। पिछले वर्ष की स्थिति और अभी की स्थिति बहुत अलग है। उन्होंने कहा कि अभी उनका प्रतिदिन आधा समय सिर्फ बडे़ विदेशी निवेशको के साथ चर्चा करने में निकल जाता है। सरकार ऐसा माहौल बना रही है ताकि कोई निवेश देश से बाहर जाने की भी नहीं सोचे क्‍योंकि कल वह एक ऐसे उद्योगपति से मिले जो पिछले 10 वर्षों से भारत में 10 अरब डॉलर निवेश करना चाहते थे, लेकिन पूर्व सरकार की अनिर्णय की स्थिति से उद्योगपति ने चीन  अमेरिका और दूसरे देशों में संभावनायें तलाशनी शुरू कर दी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत के पास विकास की पूरी संभावना: जेटली