DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आशुतोष महाराज के डेरे में हालात सामान्य होने का दावा

आशुतोष महाराज के अंतिम संस्कार के संबंध में उच्च न्यायालय के आदेशों के बाद आश्रम में तनाव बढ़ने संबंधी मीडिया रिपोर्टों का खंडन करते हुए दिव्य ज्योति जागति संस्थान ने डेरे में हालात पूरी तरह से सामान्य होने का दावा किया है। पुलिस प्रशासन ने भी संस्थान के दावे की पुष्टि की है।

डेरा की युवा शाखा के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह संधू ने डेरे में हरियाणा के हिसार स्थित सतलोक आश्रम जैसे हालात पैदा होने की मीडिया के एक वर्ग द्वारा जतायी जा रही आशंका पर कहा कि मीडिया दहशत फैला रहा है। उन्होंने कहा कि यहां भक्तों का कोई जमावड़ा नहीं है।

स्थानीय पुलिस उपाधीक्षक सतीश मल्होत्रा ने भी आज इस बारे में बताया कि स्थिति सामान्य है। कहीं से किसी प्रकार की दिक्कत अभी तक नहीं आयी है। डेरा के लोग पुलिस तथा जनता के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं। जालंधर से लगभग 32 किलोमीटर दूर जिले के नूरमहल इलाके में लगभग दो सौ एकड़ में फैले दिव्य ज्योति जागति संस्थान के प्रमुख आशुतोष महाराज को इस वर्ष 29 जनवरी को चिकित्सकीय दृष्टि से मृत घोषित कर दिया गया था लेकिन डेरा प्रबंधकों और उनके भक्तों का मानना है कि वह समाधि में लीन हैं।

इस मामले में पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने इस महीने की शुरूआत में पंजाब सरकार को यह आदेश दिया था कि वह 15 दिनों के भीतर आशुतोष महाराज का अंतिम संस्कार कराये। न्यायाधीश एम एस एस बेदी ने इस प्रक्रिया के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति को देखने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की एक समिति गठित करने का भी आदेश दिया था। अदालत के फैसले के बाद मीडिया रिपोर्टों में नूरमहल में तनाव बढ़ने की आशंका जतायी गयी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आशुतोष महाराज के डेरे में हालात सामान्य होने का दावा