DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एशियन ऑफ द इयर चुने गए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एशियन ऑफ द इयर चुने गए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एशियन ऑफ द इयर चुना गया है। सिंगापुर के लोकप्रिय अखबार द स्ट्रेट्स टाइम्स ने शुक्रवार को भारत के विकासोन्नमुखी नेता होने के नाते मोदी का चुनाव किया है।

अखबार के प्रकाशक सिंगापुर प्रेस होल्डिंग्स लिमिटेड का कहना है कि पद पर नए होने के बावजूद उन्होंने एशिया पर छाप छोड़ी, पड़ोसियों तक पहुंचे और चीन के शी जिनपिंग तथा ऑस्ट्रेलिया के टोनी एबट सहित विशिष्ट नेताओं का स्वागत किया। प्रधानमंत्री शिंजो एबे के साथ सम्मेलन के लिए मोदी की जापान यात्रा बेहद सफल रही।

अखबार के संपादक वारेन फर्नांडिस ने कहा, मोदी ने भारत और दुनिया को उनके देश की संभावनाओं के बारे में फिर उत्सुक किया है। उन्होंने अपने लोगों को दिशा और लक्ष्य की नई सोच दी है और इसके सकारात्मक संकेत हैं कि वे मजबूत जनादेश का उपयोग एशिया की मजबूत शक्तियों में से एक की भलाई के लिए करेंगे। गत वर्ष यह सम्मान संयुक्त रूप से चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो एबे को दिया गया था। 2012 में पहला सम्मान म्यांमार के राष्ट्रपति थिन सिन को दिया गया था। अखबार प्रबंधन मोदी को उनकी सुविधानुसार व्यक्तिगत रूप से यह सम्मान देना चाहता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एशियन ऑफ द इयर चुने गए