DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरदोई में ट्रेन हादसे में दो स्कूली मासूमों की मौत

हरदोई में ट्रेन हादसे में दो स्कूली मासूमों की मौत

मऊ में हुए रेल हादसे के ठीक अगले ही दिन शुक्रवार को संडीला में भी ठीक वैसा ही दर्दनाक हादसा हुआ। यहां एक ट्रैक्टर- ट्रॉली के ड्राइवर के कहने पर गेटमैन ने बंद रेल फाटक को खोल दिया। इसी बीच डाउन रूट पर हरदोई से लखनऊ की ओर जा रही देहरादून एक्सप्रेस आ गई और ट्रैक्टर- ट्रॉली को रौंदते हुए निकल गई।

हादसे में ट्रैक्टर की ट्रॉली पर बैठे दो मासूम भाइयों की मौके पर मौत हो गई। जबकि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के अलावा रेलवे के आला  अफसर मौके पर पहुंचे। शाम में मुरादाबाद से यहां पहुंचे डीआरएम सुधीर अग्रवाल ने मृतकों के परिवार को 50-50 हजार रुपए व घायलों को 25-25 हजार रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। साथ ही रेल मंत्री के आदेश पर गेटमैन को निलम्बित कर दिया गया है। जबकि देहरादून एक्सप्रेस के ड्राइवर के खिलाफ संडीला कोतवाली में लापरवाही की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

हादसा शुक्रवार की सुबह करीब आठ बजे संडीला के सेंट थरेसा बाईपास स्थित नंजू खां रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ। बताते हैं कि ग्राम रामपुर आंसू निवासी महादेव के पुत्र रिंकू (35) व प्रदीप (25) ट्रैक्टर से उमरताली गांव स्थित अपने खेत से पुआल लाने जा रहे थे। साथ में गांव के दिनेश के दो पुत्र शैलेन्द(13) व रावेन्द्र(10) भी ट्रॉली पर सवार थे। ट्रैक्टर ड्राइवर अखिलेश शुक्ला (35) पुत्र रामेश्वर शुक्ला क्रॉसिंग के पास पहुंचा तो फाटक बंद था। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक अखिलेश के कहने पर मौके पर मौजूद गेटमैन ने क्रॉसिंग को खोल दिया। इसी दौरान बरेली की ओर से आ रही देहरादून एक्सप्रेस क्रॉसिंग से गुजरी और ट्रैक्टर-ट्रॉली को चपेट में ले लिया। ट्रेन की टक्कर से ट्रॉली दूर जा गिरी और उसमें सवार शैलेन्द्र व रावेन्द्र की मौके पर मौत हो गई, जबकि ड्राइवर सहित तीनों अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए।

हादसे की जानकारी मिलते ही एसडीएम, सीओ, कोतवाल सहित कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने गैटमैन की लापरवाही पर वहां रखी कुर्सियों को तोड़ डाला। ग्रामीणों से बचाव करते हुए गेटमैन वहां से भाग निकला। देर शाम मौके पर पहुंचे मुरादाबाद के डीआरएम सुधीर अग्रवाल ने पूरे मामले की जांच को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हरदोई में ट्रेन हादसे में दो स्कूली मासूमों की मौत