DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिरफ्तार हुई लड़की है बगदादी की बेटी

गिरफ्तार हुई लड़की है बगदादी की बेटी

लेबनान के आंतरिक मंत्रालय ने कहा है कि सुरक्षा बलों द्वारा महिला के साथ गिरफ्तार की गई बच्ची के डीएनए परीक्षण से पता चला है कि वह कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस)  के सरगना अबू बकर अल बगदादी की बेटी है।

लेबनान के आंतरिक मंत्री नोहद मचनोक ने इसकी पुष्टि की है। लेबनान ने पहले कहा था कि उसने गत महीने बगदादी की पत्नी सजा अल दुमैनी और बेटे को गिरफ्तार किया है। इसके बाद कहा गया कि गिरफ्तार की गई महिला बगदादी की पत्नी नहीं है।

मंत्री के मुताबिक दुमैनी को दो लड़कों और एक लड़की के साथ गिरफ्तार किया गया था। लड़की के डीएनए परीक्षण से पता चला है कि वह बगदादी की बेटी है। उन्होंने कहा कि पहली शादी से दुमैनी के दो बेटे थे और उसने  छह साल पहले बगदादी से शादी की और सिर्फ तीन महीनों तक दोनों साथ रहे। दोनों की एक बेटी है। अब दुमैनी ने एक फिलीस्तीनी नागरिक से शादी की है और वह गर्भवती है। उन्होंने दुमैनी की नागरिकता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन बताया कि उसके सभी बच्चे ठीक से हैं और उससे पूछताछ की जा रही है।

आईएस ने अभी तक गिरफ्तारी के बारे में कोई बयान नहीं दिया है लेकिन सीरिया में सक्रिय अल नुसरा फ्रंट ने इसकी निंदा क रते हुए कहा है कि यह लेबनान की कमजोरी को दर्शाता है। ऐसा माना जा रहा है कि दुमैनी फिलहाल नुसरा फ्रंट की एक सदस्य है। उल्लेखनीय है कि गत अगस्त में आईएस और नुसरा फ्रंट के आतंकवादियों ने लेबनान के सुरक्षाबल के तीन सदस्यों की हत्या कर दी थी और अन्य 27 को बंधक बना लिया था। ऐसा माना जा रहा है कि वे 27 लोग अब भी कब्जे में हैं और संभवत लेबनान दुमैनी तथा बच्चों की रिहाई के बदले उनकी रिहाई का सौदा कर सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गिरफ्तार हुई लड़की है बगदादी की बेटी