DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोहरे की चादर में लिपटा प्रदेश: हादसों में चार की मौत

उत्तर प्रदेश में सर्द हवा और बदली के जरिये ठंड में इजाफे के साथ सुबह और रातों में सूबे के ज्यादातर हिस्से घने कोहरे की आगोश में आने लगे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान कुहासे के बीच हुए हादसों में कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी।
    
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के ज्यादातर पूर्वी इलाके सुबह और रात में घने कोहरे की चादर में लिपटे रहे, जबकि पश्चिमी इलाकों में भी कुछ स्थानों पर कोहरा रहा।
    
पिछले 24 घंटे के दौरान लखीमपुर खीरी तथा हरदोई जिलों में कोहरा जनित हादसों में दो-दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी। लखीमपुर खीरी से मिली रिपोर्ट के मुताबिक फरधान थाना क्षेत्र के खजांचीपुरवा में गोला मार्ग पर घने कोहरे के बीच तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार छात्र सौरभ वर्मा की मौके पर ही मृत्यु हो गयी। इसके अलावा फरधान क्षेत्र में ही घने कोहरे के बीच स्कूटर से नर्दवलपुरवा प्राथमिक पाठशाला जा रही शिक्षिका उमा वर्मा (32) को एक ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गयी।
    
हरदोई जिले के संडीला क्षेत्र में भी घने कोहरे के बीच एक रेलवे क्रासिंग पर फाटक खुलवाकर पटरी पार कर रही ट्रैक्टर-ट्राली को लखनऊ की ओर जा रही दून एक्सप्रेस ने जबर्दस्त टक्कर मार दी। इस हादसे में ट्रैक्टर-ट्राली सवार शैलेन्द्र (13) तथा उसके भाई रावेन्द्र (10) की मौके पर ही मृत्यु हो गयी तथा तीन अन्य लोग जख्मी हो गये।
    
मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के मुरादाबाद, वाराणसी, इलाहाबाद, फैजाबाद, गोरखपुर तथा क्षांसी मंडलों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी लेकिन सर्द हवा से शीत की खासी तीव्रता महसूस की गयी। अगले 24 घंटे के दौरान भी राज्य के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर जबकि पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर घना कोहरा गिरने का अनुमान है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोहरे की चादर में लिपटा प्रदेश: हादसों में चार की मौत