DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हमलों के बाद राजनाथ ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

हमलों के बाद राजनाथ ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के आतंकी हमलों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए उसे इन घटनाओं को रोकने के लिए सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि सारी दुनिया जानती है कि आतंकी खुलेआम पाकिस्तान में घूम रहे हैं और सीमा पार कर भारत में तबाही मचा रहे हैं। अगर पाकिस्तान आतंकियों पर लगाम कसने में असहाय है तो वह भारत से बात करे, हम आतंक के खिलाफ उनका सहयोग करने को तैयार हैं। गृह मंत्री ने कहा कि दरअसल जम्मू-कश्मीर के चुनावों में हो रहे भारी मतदान से आतंकी बौखला गए हैं और वे अब दहशत पैदा कर कश्मीर की आवाम को डराना चाह रहे हैं, लेकिन उनके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होगे।

राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती राजौरी व जम्मू क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान उड़ी सेक्टर में सेना के शिविर पर आतंकी हमले, सोपियां व श्रीनगर में हुई घटनाओं को लेकर पाकिस्तान पर सीधा निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी हुक्मरानो को यह बताना होगा कि अगर वे आतंकियों के साथ नहीं है तो भारत में तबाही फैलाने वाले को पकिस्तान में रहने की इजाजत कैसे दी जाती है? इसकी पूरी जबाबदेही पाकिस्तान की है। गृह मंत्री ने कहा कि पाकिस्तानी की तरफ से 2014 में 31 अक्टूबर तक 152 बार सीमा पर फायरिंग की घटनाएं हुई है, जबकि भारत की तरफ से ऐसी कोई घटना नहीं हुई, लेकिन हमारे जवानों ने मुंहतोड़ जबाब जरूर दिया। अपनी चुनाव सभाओं के दौरान राजनाथ सिंह दिल्ली में वरिष्ठ अधिकारियों से भी लगातार संपर्क में रहे और पल पल की जानकारी लेते रहे।

कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस व पीडीपी ने नफरत व दहशत पैदा कर किया राज
राजनाथ सिंह ने कश्मीर की मौजूदा हालत के लिए पूर्व की कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस व पीडीपी की सरकारों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उन्होंने नफरत व दहशत पैदा कर कश्मीर की जनता का भावनात्मक दोहन किया है। हिंदू और मुसलमान के नाम पर बांट कर विकास के रास्ते रोके रखे। राजनाथ सिंह ने दो टूक कहा कि कश्मीर का मुसलमान हो या हिंदुस्तान के किसी अन्य हिस्से का वह पूरी तरह राष्ट्रवादी है और उस पर कोई संदेह नहीं हो सकता है। बाहर से घुसपैठ कर कुछ लोग गड़बड़ी फैला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा विश्वास का भाव पैदा कर ही आप लोगों का समर्थन चाहती है। उन्होंने कहा कि जब कश्मीर में बाढ़ आई तो वे खुद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद कश्मीर आकर उनके साथ खड़े हुए और राहत व सहायता में कोई कमी नहीं रहने दी। अगर राहत नहीं पहुंची तो उसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हमलों के बाद राजनाथ ने पाकिस्तान को दी चेतावनी