DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एडिलेड अभ्यास मैच बेनतीजा समाप्त

एडिलेड अभ्यास मैच बेनतीजा समाप्त

भारतीय क्रिकेट टीम और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) एकादश के बीच गिल्डेरोल स्टेडियम में हुआ दो दिवसीय अभ्यास मैच शुक्रवार को बेनतीजा समाप्त हो गया।

मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 243 रन बनाए थे जबकि भारत ने चार बल्लेबाजों को अर्धशतकों की मदद से अपनी पहली पारी में 375 रन जुटाए। इसके बाद भारतीय टीम ने दिन के अंतिम पहर में दूसरी पारी में मेजबान टीम को पांच विकेट महज 83 रनों पर झटक लिए।

यह मैच बेशक बेनतीजा रहा लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने नौ दिसम्बर से एडिलेड में ही शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के मद्देनजर अच्छा अभ्यास किया।

भारत की ओर से मुरली विजय, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रिद्धिमान साहा ने अर्धशतक लगाए जबकि वरुण एरन ने दो पारियों में पांच तथा कर्ण शर्मा ने चार विकेट अपने नाम किए।

मेजबान टीम की पहली पारी सस्ते में समेटने के बाद भारत ने पहले दिन गुरुवार को स्टम्प्स तक दो विकेट पर 99 रन बनाए थे। विराट कोहली 30 रन और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय 39 रनों पर नाबाद लौटे थे।

दूसरे दिन भारत की ओर से अच्छी बल्लेबाजी हुई और इसका नतीजा रहा कि भारत को पहली पारी के आधार पर 132 रनों की बढ़त मिली।

कोहली ने 66 रनों की पारी खेली जबकि विजय 60 रन बनाने में सफल रहे। इसके अलावा रहाणे ने 56, रोहित ने 48 और साहा ने 51 रनों की पार खेली।

सुरेश रैना ने 20, रवींद्र जडेजा ने 23 रनों का योगदान दिया। भारत को 22 रन अतिरिक्त के तौर पर मिले। सीए एकादश की ओर से जोस लालोर ने चार विकेट लिए।

सीए की दूसरी पारी में कप्तान इशांत शर्मा ने दो विकेट लिए जबकि उमेश यादव, एरॉन और कर्ण को एक-एक सफलता मिली। मैथ्यू शॉट ने 26 रनों का योगदान दिया। कप्तान एस्टन टर्नर सहित तीन बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके।

मैच के पहले दिन सीए एकादश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए जॉर्डन सिल्क (58) और सेब गोच (नाबाद 58) की बदौलत 243 रनों का स्कोर खड़ा किया था। भारत के लिए वरुण एरन ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए थे जबकि कर्ण शर्मा ने भी तीन विकेट हासिल किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एडिलेड अभ्यास मैच बेनतीजा समाप्त