फोटो गैलरी

Hindi Newsकानपुर आईआईटी के छात्रों ने ठुकराई एक करोड़ की नौकरी

कानपुर आईआईटी के छात्रों ने ठुकराई एक करोड़ की नौकरी

आईआईटी कानपुर के चार छात्र-छात्राओं ने कैंपस प्लेसमेंट के दौरान विदेशी कंपनी से करीब एक-एक करोड़ रुपये वार्षिक वेतन वाली नौकरी की पेशकश ठुकरा दी। संभवत: आईआईटी के इतिहास में यह पहला मौका है, जहां...

कानपुर आईआईटी के छात्रों ने ठुकराई एक करोड़ की नौकरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 05 Dec 2014 09:23 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी कानपुर के चार छात्र-छात्राओं ने कैंपस प्लेसमेंट के दौरान विदेशी कंपनी से करीब एक-एक करोड़ रुपये वार्षिक वेतन वाली नौकरी की पेशकश ठुकरा दी। संभवत: आईआईटी के इतिहास में यह पहला मौका है, जहां करोड़ की नौकरी की पेशकश ठुकराई गई है।

ऐसा करने वालों में तीन छात्र और एक छात्रा है। इनमें एक छात्र और एक छात्रा ने करीब 50 लाख के वार्षिक वेतन वाले दूसरी कंपनी के ऑफर को यह कहते हुए स्वीकार कर लिया कि वे कम वेतन में काम करने को तैयार हैं, क्योंकि इसमें मानसिक शांति ज्यादा है, जबकि करोड़ रुपये वाला ऑफर उनके मिजाज से मेल नहीं खाता है। वहीं दो छात्रों ने यह कहते हुए करोड़पति ऑफर ठुकरा दिया कि वे अभी आगे और पढ़ाई तथा रिसर्च करना चाहते हैं।

आईआईटी के प्लेसमेंट सेल के प्रमुख प्रो. दीपू फिलिप ने कहा कि आईआईटी में बुधवार को एक विदेशी कंपनी ने बीटेक और बीटेक ड्यूअल के चार छात्र छात्राओं को एक लाख 50 हजार डॉलर यानी करीब 93 लाख रुपये वार्षिक (टेक होम सेलरी) तथा अन्य सुविधाओं के साथ एक-एक करोड़ रुपये वार्षिक पर नौकरी का ऑफर दिया था, लेकिन इन छात्राओं ने इस पेशकश को ठुकरा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें