DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साध्वी को माफ करे संसद: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के विवादास्पद बयान पर राज्यसभा में पहली बार बयान दिया। मोदी ने कहा,‘मंत्री ने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया, वह उचित नहीं है। मंत्री की पृष्ठभूमि हम सब जानते हैं, वे नई हैं, पहली बार सदन की सदस्य बनी हैं और उन्होंने माफी मांग ली है। मैं संसद से आग्रह करूंगा कि उन्हें माफ कर दें और देशहित में सदन की कार्यवाही चलने दें।’

विपक्ष इस्तीफे पर अड़ा: विपक्ष ने प्रधानमंत्री के इस बयान को खारिज कर दिया। इस मुद्दे पर तीन दिनों से एकजुट विपक्ष अपनी मांग पर अड़ा है। विपक्ष ने कहा, ‘जब तक साध्वी को बर्खास्त नहीं किया जाता, सदन नहीं चलने दिया जाएगा। ऐसे में राज्यसभा की कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी। पिछले तीन दिन से सदन में कोई काम नहीं हो रहा है। गुरुवार को भी महज इतना काम हुआ कि प्रधानमंत्री बयान दे पाए और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीएम के विदेश दौरों पर सदन में अपना बयान रखा।

लोकसभा में विपक्ष का वॉकआउट: लोकसभा में इस मुद्दे पर पीएम के बयान की मांग करते हुए कांग्रेस समेत लगभग पूरे विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘मुझे दुख इस बात का है कि एक घंटे से विपक्ष अपनी बात रखना चाह रहा है पर उसे अनुमति नहीं मिल रही। लोकतंत्र में ऐसा कैसे चलेगा।’ तृणमूल, सपा, राजद और वामदलों के सदस्यों ने भी अपनी बात रखने का मौका नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए सदन से बहिष्कार किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साध्वी को माफ करे संसद: मोदी