DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यशस्वी यादव लखनऊ के नए एसएसपी बने

प्रदेश सरकार ने एक बड़े ही आश्चर्यजनक घटनाक्रम में गुरुवार को लखनऊ के एसएसपी प्रवीण कुमार को हटाकर लखनऊ में यशस्वी यादव को तैनात कर दिया। प्रवीण कुमार को क्यों हटाया गया? इस बाबत किसी भी आला अधिकारी ने मुंह नहीं खोला तो कानपुर से विवाद के बाद हटाए गए यशस्वी यादव की तैनाती के लिए सरकारी प्रवक्ता ने भी कुछ नहीं कहा। हां, सूत्रों ने उनकी तैनाती की पुष्टि जरूर की।
वर्ष 2000 बैच के आईपीएस अधिकारी यशस्वी यादव महाराष्ट्र काडर के अधिकारी हैं। वह राज्य में प्रतिनियुक्ति पर हैं और सबसे पहले कानपुर के एसएसपी बनाए गए। उनकी कानपुर में तैनाती के दौरान मेडिकल कालेज के जूनियर डाक्टरों पर लाठीचार्ज को लेकर बवाल मचा था। बाद में हाईकोर्ट की फटकार पर उन्हें कानपुर से हटाया गया और जांच आयोग के सुपुर्द की गई। आयोग ने भी उन्हें प्रथम दृष्टया लापरवाही के लिए जिम्मेदार ठहराया था।
वैसे यशस्वी यादव का विवादों से पुराना नाता रहा है। महाराष्ट्र में दो विजिलेंस जांचें चलने के कारण उन्हें अभी प्रमोशन नहीं मिल सका है। वह फिलहाल एसपी रैंक पर ही हैं और महाराष्ट्र व यूपी में भी उनके बैच के अधिकारी डीआईजी बन चुके हैं। आईपीएस संवर्ग में भी उनकी तैनाती को लेकर चर्चाएं रहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यशस्वी यादव लखनऊ के नए एसएसपी बने